Main Slideराष्ट्रीयस्वास्थ्य

अब तेजी से किये जा सकेंगे कोरोना वायरस टेस्ट, 5 लाख टेस्टिंग किट पहुंची भारत

पूरा विश्व इस समय कोरोना वायरस जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहा है। भारत देश में भी कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है ऐसे में यह बहुत जरूरी हो गया है कि कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच तेजी से की जा सके।

भारत में लगातार कई लोगों ने कोरोना वायरस की टेस्टिंग को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं। भारत में अब कोरोना वायरस का टेस्ट तेजी से किया जाएगा क्योंकि चीन से आने वाली टेस्टिंग किट जो काफी समय से नहीं आ पा रही थी वह भारत पहुंच गई है।

आईसीएमआर के मुताबिक करीब 5 लाख रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट भारत पहुंच गई है। अब भारत में टेस्ट की रफ्तार में तेजी आएगी।
कई गैर बीजेपी शासित राज्य लगातार यह आरोप लगा रहे हैं कि केंद्र सरकार टेस्टिंग के देने में भेदभाव कर रही है। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी वीडियो प्रेस वार्ता में भी इस मुद्दे को उठाया था और यह कहा था कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लॉक डाउन नहीं टेस्टिंग टेस्टिंग की बेहद जरूरत है ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग की जानी चाहिए।

दरअसल पिछले सप्ताह टेस्टिंग किट जो भारत आनी थी वह अमेरिका के लिए डाइवर्ट हो गई थी, जिसके बाद आईसीएमआर पर कई सवाल उठाए गए थे। लेकिन अब चार डेडलाइन मिस होने के बाद यह भारत पहुंच गई हैं। आईसीएमआर कि डॉक्टर रमन के हिसाब से कोरोना के रैपिड टेस्ट की जरूरत सर्विलांस के वक्त ज्यादा होती है न की शुरुआती सिम्टम्स के दौरान।

भारत में विकसित ये डिवाइस दूर से ही बता देगी, कोरोना का संक्रमण है या नहीं

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close