Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयजीवनशैली

क्वारनटीन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियाँ, संबंध बनाने पर आतुर लोग

तेजी से फैलने वाले कोरोना वायरस वायरस ने अब तक 1 लाख 36 हजार लोगों को मौत की नींद सुला दिया है। कोविड-19 नाम के इस वायरस ने पूरी दुनिया कहर मचा रखा है। हर देश इस वायरस के कारण खुद लॉकडाउन करने पर मजबूर हो गया है।

कोरोना वायरस की कोई वैक्सीन खोजी नहीं जा सकी अब तक 

अभी तक कोरोना वायरस की कोई वैक्सीन खोजी नहीं जा सकी है। यही वजह है कि हर देश की सरकार इससे संक्रमित लोगों की पहचान कर उन्हें अलग थलग रखकर उनका इलाज कर रही है।

सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ रही

इस बीच युगांडा में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं। यहां एक चिंताजनक ट्रेंड देखने को मिल रहा है। इस बात का खुलासा खुद युगांडा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया है।

एक-दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाना शुरू कर दिया

मंत्रालय के मुताबिक सरकारी क्वारनटीन में रह रहे तमाम लोगों ने एक-दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाना शुरू कर दिया है। युगांडा के स्वास्थ्य मंत्रालय के स्थायी सचिव डियाना अटविने ने रेडियो वन में कहा कि उन्हें सबसे ज्यादा इस बात की चिंता है कि इससे कोरोना वायरस महामारी को रोकने की कोशिशों पर पानी फिर जाएगा।

संबंध बनाने के लिए एक कमरे से दूसरे कमरे में जा रहे

उन्होंने कहा कि लोग क्वारनटीन सेंटर्स पर मिल रहे लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए एक कमरे से दूसरे कमरे में जा रहे हैं। इससे कोरोना वायरस का संक्रमण और फैल जाएगा।

सेक्सुअल अफेयर

अटविने ने कहा, युगांडा के नागरिक कोरोना वायरस के खतरे को लेकर गंभीर नहीं हैं। क्वारंटीन में रह रहे कुछ लोग सेक्सुअल अफेयर चला रहे हैं। हमने उन्हें जहां क्वारनटीन में रखा है, वे वहां दूसरों के कमरों में जा रहे हैं।

तमाम कोशिशों को झटका

अजनबियों के साथ अफेयर के अलावा, कुछ लोग अपने दोस्तों और कलीग्स से मिलने के लिए होटल में इधर से उधर चक्कर लगा रहे हैं। ये बहुत ही खतरनाक है और इससे हमारी तमाम कोशिशों को झटका लगेगा।

सुरक्षा अधिकारियों की भी तैनाती

अटविने ने कहा कि यही वजह है कि 14 दिन बीतने के बाद भी कुछ लोगों को क्वारनटीन में ही रखा गया है। लोगों की आवाजाही रोकने के लिए क्वारनटीन सेंटर्स पर सुरक्षा अधिकारियों की भी तैनाती कर दी गई है।

चमगादड़ नहीं इस जानवर से इंसानों में फैला कोरोना वायरस

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close