Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

भारत के इन दो पड़ोसी देशों में नहीं टिक पाया कोरोना, बस इतने मरीज –

कोरोना वायरस पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है। भारत में भी तेजी से अपने पांव पसार रहा है कोरोना। यहां अब तक कोरोना से 6 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 199 लोग इस जानलेवा वायरस की वजह से काल के गाल में समा चुके हैं।

भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन

कोरोना पर काबू पाने के लिए इस समय भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। 21 दिनों के बाद ताजा स्थिति को देखते हुए भारत सरकार इसके आगे कोई फैसला करेगी।

खतरनाक वायरस की उपस्थिति ना के बराबर

देश में कोरोना संक्रमण तेज रफ्तार से लोगों को अपनी चपेट मे ले रहा है लेकिन आज हम आपको दो ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत के पड़ोसी हैं और वहां इस खतरनाक वायरस की उपस्थिति ना के बराबर है।

कोरोना
फोटो-गूगल

ताजा आंकड़ों के हिसाब से ये हैं कोरोना के मामले 

भूटान और नेपाल भारत के पड़ोसी देश हैं जहां कोरोना के मामले 10 से भी कम हैं। ताजा आंकड़ों के हिसाब से नेपाल में अबतक कोरोना के 9 मामले सामने आए हैं जिसमें 1 मरीज ठीक हो चुका है जबकि भूटान में 5 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

हर देश लगे इस खतरनाक वायरस की काट ढूंढने में

इनमें 2 को अस्पताल में छुट्टी मिल चुकी है। कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में कोहराम मचा रहा है। हर रोज हजारों की संख्या में यह वायरस लोगों की जान ले रहा है। फिलहाल हर देश इस खतरनाक वायरस की काट ढूंढने में लगे हैं लेकिन फिलहाल किसी भी देश के हाथ सफलता नहीं लगी है।

वैज्ञानिकों को मिली बड़ी कामियाबी, कोरोना की कमजोर कड़ी का लगा पता

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close