Main Slideतकनीकीराष्ट्रीयव्यापार

6 पहियों वाली कोरोना कार देखकर सब हैरान, देखें VIDEO

कोरोना वायरस अब सिर्फ इंसानों में ही नहीं बल्कि कारों में भी आ गया है। जी हां आपने सही सुना कोरोना उसके बाद कोरोना मिठाई के बाद अब कोरोना कार भी काफी लोकप्रिय हो रही है। दरअसल के. सुधाकर जो हैदराबाद में एक विचित्र संग्रहालय चलाते हैं और इसका नाम है सुधा कार। वे सुधा कार म्यूजियम के मालिक भी हैं।

उन्होंने इस खतरनाक वायरस के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए कोरोनो वायरस मॉडल की कार बनाई गई है। उन्होंने बुधवार को इस नई कार का अनावरण किया।

आइए जानते हैं इस कार के बारे में:

 

यह कार वन सीटर है। इसमें 100 सीसी का इंजन लगा है। कार में छह पहिये और एक फाइबर बॉडी है। यह करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है।

सुधाकर ने बताया कि कार को बनाने में 10 दिन लगे। उन्होंने यह भी कहा- उम्मीद है कि मैं इससे जागरुकता फैला सकता हूं। साथ ही लोगों को घर में रहने के लिए समझा सकता हूं।

सुधाकर इस कार को बनाने के मकसद के बारे में बताते हैं कि आखिर उन्होंने यह कार क्यों बनाई। वे कहते हैं कि कोरोना वायरस के बारे में लोगों को जागरूक बनाना उनका उद्देश्य है, ताकि लोग अपने घरों ही रहे।

वे इस ‘कोरोना कार’ के जरिए लोगों को जानलेवा कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। सुधाकर कोविड-19 के बारे में जागरूकता पैदा करने में मदद करने के लिए हैदराबाद पुलिस को यह कार दान करने की योजना बना रहे हैं।

बच्चे की कोरोना से सुरक्षा के लिए मां का दूध होगा फायदेमंद, बढ़ेगी इम्युनिटी

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close