Main Slideराष्ट्रीय

कोरोना : लॉकडाउन को लेकर क्या होगा फैसला, सबकी निगाहें टिकी

पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। इस महामारी को भारत में प्रवेश होने के बाद 25 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने कर दी थी।

वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह विभिन्न दलों के संसदीय दल के नेताओं के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में # COVID-19 स्थिति पर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की। पीएम मोदी ने लोकसभा और राज्यसभा में संयुक्त दलों के 5 नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। इस बैठक में 5 सांसदों भी शामिल हुए।

इस बैठक में कांग्रेस के जीएन आजाद, टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय, शिवसेना के संजय राउत, बीजेडी के पिनाकी मिश्रा, एनसीपी के शरद पवार, एसपी के राम गोपाल यादव, एसएडी के सुखबीर बादल, बीएसपी के एससी मिश्रा, वाईएसआरसीपी के विजय साई रेड्डी और मिथुन रेड्डी, जदयू के रेड्डी शामिल हुए।

उम्मीद तो यही लगाई जा रही है कि 11 अप्रैल से पहले मोदी जी इस लोक डाउन को आगे बढ़ाने की स्थिति में नहीं रहेंगे लेकिन हर दिन तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए वह लॉकडाउन के तारीख को आगे बढ़ा सकते हैं।

इस सर्वदलीय बैठक के एजेंडे के प्राथमिक बिंदुओं में इस बात पर विचार किया गया कि लॉकडाउन को समाप्त किया जाए या इसे बढ़ाया जाए और यदि सरकार इसे वापस लेना चाहती है, तो इसका क्या दृष्टिकोण होना चाहिए। वर्तमान लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। इस बैठक के अन्य चर्चा के बिंदुओं में लॉकडाउन के आर्थिक प्रभाव और इससे निपटने के तरीके रहे।

सामने आई कोरोना से लड़ने वाले रोबोट की तस्वीर, हर भारतीय को हुआ गर्व

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close