Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीयस्वास्थ्य

WHO ने दी जानकारी, कोरोना वायरस क्या हवा में भी फ़ैल रहा?

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी है। कई विकसित देश इसके आगे  बेबस नजर आ रहे हैं। चीन से निकला वायरस अब पूरी दुनिया में फैल चुका है। इस जानलेवा वायरस से अबतक 34000 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं करीब 7 लाख 22 हजार लोग इससे संक्रमित हैं।

जैविक हथियार

इस बीच सोशल मीडिया पर कोरोना के लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। कोई कोरोना का देशी इलाज बता रहा है तो कोई इसे चीन द्वारा बनाया गया जैविक हथियार कह रहा है।

क्या कोरोना है एयरबोर्न डिजीज

इन सब के बीच आजकल जो बात लोगों में तेजी से फैल रही है वो ये है कि कोरोना हवा में भी फैल रहा है। अब इस बात का WHO ने भी जवाब दिया है। WHO के मुताबिक कोरोना जिसे कोविड-19 के नाम से भी जाना जाता है वह एयरबोर्न डिजीज नहीं है। सीधे शब्दों में कहें तो कोरोना हवा में नहीं फैलता है।

इस तरह इंसान को करता है संक्रमित

WHO ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस सिर्फ सरफेस या ड्रॉपलेट के जरिए ही एक इंसान से दूसरे इंसान को संक्रमित करता है। WHO ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस सिर्फ सरफेस या ड्रॉपलेट के जरिए ही एक इंसान से दूसरे इंसान को संक्रमित करता है।

सिर्फ सरफेस या ड्रॉपलेट के जरिए

WHO ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस सिर्फ सरफेस या ड्रॉपलेट के जरिए ही एक इंसान से दूसरे इंसान को संक्रमित करता है।

क्या बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि, चर्चाओं का बाजार गर्म

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close