Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

बिना लॉकडाउन और कर्फ्यू के इस देश ने कोरोना वायरस पर लगाई रोक

चीन से फै़ले कोरोना वायरस की वजह से देश विदेश में काफी डर का माहौल बन गया है। इस वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है।

रोज इस वायरस के काफी मामले सामने आ रहे हैं। काफी लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में चीन के एक शहर में कुछ ऐसा किया है जिस से इस वायरस को काफी हद तक रोक दिया गया है।

उन्होंने कोरोना को हराने के लिए जिन तरीकों को इस्तेमाल किया है, उसे पूरी दुनिया में मॉडल माना जाएगा।

इस देश का नाम है दक्षिण कोरिया। दक्षिण कोरिया के पास अमेरिका, इटली और स्पेन जैसे मजबूत स्वास्थ्य व्यवस्था न रहने के बावजूद भी अन्य देशों की तरह कोई सख्ती नहीं की। यानी दक्षिण कोरिया ने कोरोना से बचने के लिए कोई कर्फ्यू या लॉकडाउन भी नहीं किया।

कोरोना से संक्रमित देशों की लिस्ट में आज दक्षिण कोरिया 8वें स्थान पर है। अबतक इस देश में कोरोना से संक्रमण के 9137 मामले मिले हैं, जिसमें 3500 से ज्यादा लोग ठीक हो गए हैं। वहीं इस वायरस से 129 लोगों की मौत हुई है और 59 लोग के हालात गंभीर है।

कोरोना वायरस से लड़ने में दक्षिण कोरिया एक मिसाल साबित हुआ है। हालांकि पहले ऐसी स्थिति नहीं थी। दक्षिण कोरिया में 8 से 9 मार्च के बीच 8000 लोग संक्रमित थे। लेकिन बीते दो दिनों की बात करें तो केवल 12 मामले सामने आए हैं। इससे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि इस देश ने पहला मामला मिलने से लेकर आज तक किसी भी तरह का कोई लॉकडाउन और कर्फ्यू नहीं किया।

वैज्ञानिकों ने कोरोना को लेकर किया बड़ा दावा, कब खत्म होगा इसका कहर

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close