उत्तराखंडMain Slideजीवनशैलीराष्ट्रीयस्वास्थ्य

दून के स्कूलों में हाई अलर्ट! कोरोनावायरस से बचाव के लिए हुईं स्पेशल क्लास

चीन से काफी देशों में फैल चुके कोरोना वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है। भारत में इसके अभी तक कुल 18 मामले सामने आ चुके हैं। इससे पूरे भारत देश में दहशत का माहौल बना हुआ है। कई राज्यों में इसके प्रति ये प्रण लिए जा रहे हैं कि इससे कैसे सुरक्षित रहा जा सकता है।

यहाँ एक तरफ जहाँ बोर्डिंग स्कूलों ने मास्क व सेनिटाइजर बांट दिए हैं तो दूसरी ओर डे-स्कॉलर स्कूलों ने सभी पैरेंट्स को भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है।

इसी के चलते दून स्कूल में कोरोनावायरस से बचाव के लिए स्पेशल क्लास हुईं। इसमें स्कूल के डॉक्टर ने छात्रों को कोरोनावायरस के लक्षण और इससे बचाव के तरीके बताए गए। साथ ही स्कूल प्रशासन ने फिलहाल छात्रों के दूसरे देशों में होने वाले एजुकेशन एक्सचेंज प्रोग्राम पर रोक लगा दी है।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कोरोना वायरस से कैसे बचे इसपर पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है साथ ही साथ सभी बच्चों पर निगरानी भी रखी जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पब्लिक स्कूल ने सभी छात्रों के लिए विशेष सेमिनार कराया गया जहाँ उन्हें किसी भी छात्र से हाथ मिलाने, गले मिलने से मना कर दिया गया।

किसी भी अनजान व्यक्ति से कम से कम 2.5 मीटर दूरी रखने को कहा गया है। स्कूल के प्रिंसिपल बीके सिंह ने बताया कि स्कूल में मास्क और सेनिटाइजर उपलब्ध करा दिए गए हैं। सर्दी-जुकाम से पीड़ित बच्चों को मास्क दिए जा रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close