Main Slideउत्तराखंडराजनीति

हरदा ने त्रिवेन्द्र सरकार पर उठाया बड़ा सवाल, कह दी ये बात

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हरीश रावत ने बयान दिया है कि पदोन्नति में आरक्षण को लेकर राज्य में जो भी स्थिति उत्पन्न हुई है उसके लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार है, यह उसकी नाकामी है और इसके लिए प्रदेश सरकार को जल्द से जल्द कोई तरीका निकालना पड़ेगा।

पिछले कुछ दिनों पहले ओलावृष्टि से लक्सर क्षेत्र में फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने लक्सर पहुंचे हरीश रावत ने खानपुर क्षेत्र में ओलावृष्टि से फसलों को हुई क्षति का जायजा लिया तथा किसानों से बात कर सहायता दिलाने का वादा भी किया।

उन्होंने बोला कि प्रदेश सरकार की गलत नीतियों से सरकार व कर्मचारियों के आमने-सामने की स्थितियां पैदा हो गई हैं। सरकारी विभागों का काम काज प्रभावित होने से आमजन भी परेशान है। गैरसैंण में विधानसभा सत्र के सवाल पर कहा कि इसके लिए विधानसभा में प्रस्ताव पारित हुआ था, लेकिन सरकार ने पिछले सत्र का आयोजन वहां नहीं किया।

उन्होंने यह भी बोला कि आलोचनाओं के बाद सरकार तीन दिन का बजट सत्र आयोजित कर औपचारिकता पूरी करने का प्रयास कर रही है। यह जनभावनाओं का अपमान करने जैसा होगा। उन्होंने दिल्ली में हुए लड़ाई और दंगो के पीछे बीजेपी सरकार और दिल्ली पुलिस को ज़िम्मेदार ठहराया है।

बीएसपी के जिला कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को जिलाध्यक्ष एचएल कन्याल की अध्यक्षता में हुई। जिसमें आगामी 15 मार्च को पार्टी के संस्थापक कांशीराम की जयंती कचहरी स्थित दीन दयाल पार्क के सामने मनाने का निर्णय लिया गया।

इसके अलावा जिला कार्यकारिणी के विस्तार, बैठक हॉल के निर्माण आदि पर चर्चा हुई। वक्ताओं ने कहा कि पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी गया चरण दिनकर के साथ प्रदेश अध्यक्ष शीशपाल सिंह, रूपचंद्र मंद्रवाल रुद्रप्रयाग में भी बैठक करेंगे। इस मौके पर पार्टी के जिला प्रभारी रमेश कुमार, मुन्ना सिंह, मलिक, सत्यप्रकाश, लक्ष्मीचंद, खुशीराम, राजेश कुमार, एसके चोपड़ा, शिवराम, केएल रवि आदि मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close