राष्ट्रीयMain Slideअन्तर्राष्ट्रीय

विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में बोले डोनाल्ड ट्रंप – पीएम मोदी हैं चैंपियन, भारत आना गर्व की बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत पहुंचकर सबसे पहले ट्रंप अपनी पत्नी मिलेनिया ट्रंप के साथ साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद ट्रंप प्रधानमंत्री मोदी के साथ मोटेरा स्टेडियम 1 लाख लोगों को संबोधित करने पहुंचे।

डोनाल्ड ट्रंप

मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने स्वागत भाषण देकर डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने  भारत-अमेरिका दोस्ती के नारे लगवाए और नमस्ते ट्रंप की बात कही। पीएम मोदी ने यहां कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति का पूरा परिवार अहमदाबाद आया और सीधा साबरमती आश्रम गया।

पीएम मोदी ने कहा कि ये धरती गुजरात की है लेकिन आज पूरे भारत का नज़ारा दिख रहा है। अपने स्वागत भाषण में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज अमेरिका-भारत के रिश्ते ऊंचाईयों को छू रहे हैं। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मोटारा स्टेडियम में मौजूद लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन की शुरूआत ट्रंप ने नमस्ते कहकर की। ट्रंप ने अपने भाषण में कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं। अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है।

 

 

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि 5 महीने पहले अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए खुशी की बात है। आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा।

पीएम मोदी ने अपने जिंदगी में काफी मेहनत की और चायवाले की तरह शुरुआत की, उन्होंने अपने पिता की चाय की दुकान पर काम किया। पीएम मोदी को आज हर कोई प्यार करता है, लेकिन वो काफी टफ हैं। आज पीएम मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता है, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई।

डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ गुजरात के नहीं बल्कि देश के लिए गर्व हैं, जो असंभव को संभव बना सकते हैं। प्रधानमंत्री की अगुवाई में आज भारत तरक्की कर रहा है और ये विकास की यात्रा दुनिया के लिए मिसाल है। आज भारत अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में बड़ी शक्ति बन गया है। भारत ने एक दशक के भीतर ही कई करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से बाहर निकाला।

डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान उज्जवला योजना, इंटरनेट सुविधा, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया। अमेरिकी राष्ट्रपति बोले कि आज भारत बड़ी शक्ति बनकर उभर रहा है, जो इस सेंचुरी की सबसे बड़ी बात है। आपने ऐसा एक शांतिपूर्ण देश होने के साथ हासिल किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस दौरान स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी का भी जिक्र किया। अमेरिकी राष्ट्रपति बोले कि भारत हर साल 2000 से अधिक फिल्में बनाता है, जो बॉलीवुड है। पूरी दुनिया में इसका स्वागत किया जाता है, लोग भांगड़ा-म्यूज़िक का जिक्र करते हैं, लोगों को DDLJ भी काफी पसंद है। डोनाल्ड ट्रंप बोले कि भारत ने दुनिया को सचिन, विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी दिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close