राष्ट्रीयMain Slideअन्तर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशप्रदेश

ट्रंप के आने पर गुजरात से भी ज़्यादा खुश है यूपी का ये छोटा सा गाँव, जानिए वजह

ट्रंप के भारत दौरे को लेकर उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, क्योंकि बस्ती जनपद के बहादुरपुर गांव की बेटी रीता बरनवाल भी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ भारत आ रही हैं। बता दें कि रीता अमेरिका के परमाणु ऊर्जा विभाग में उच्च पद पर कार्यरत हैं।

ट्रंप

रीता के पिता कृष्ण चन्द्र बरनवाल आईआईटी खड़गपुर के टॉपर थे और 1968 में पीएचडी करने के लिए अमेरिका चले गए थे। पीएचडी के बाद उन्होंने वहीं पर प्रोफेसर की नौकरी ज्वॉइन कर ली।

ट्रंप

शादी के बाद अपनी पत्नी को भी भारत से अमेरिका ले गए। उनकी तीन बेटियों में से एक रीता ने एमआईटी से पदार्थ विज्ञान एवं अभियांत्रिक में ग्रेजुएशन किया उस के बाद मिशिगन विश्वविद्यालय से रिसर्च किया। आज रीता अमेरिका के परमाणु ऊर्जा विभाग की प्रमुख हैं।

रीता अब 24-25 फरवरी की भारत यात्रा को लेकर बहुत उत्सुक हैं। वह वर्ष 2008 के बाद से भारत नहीं आईं। ऐसे में सालों बाद उनकी वतन वापसी होगी, लेकिन वह अमेरिकी अधिकारी के रूप में ही आएंगी।

वहीं, उनके पैतृक गांव बहादुरपुर के लोग इस खबर से काफी खुश हैं कि, रीता भी ट्रंप के साथ भारत आ रही हैं। गांववालों की मांग है कि, उनकी बेटी को उसके पैतृक गांव भी भेजा जाये। हालांकि सुरक्षा कारणों से ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close