खेलअन्तर्राष्ट्रीय

Nepal Vs USA : नेपाल के आगे अमेरिका 35 रनों पर हुआ ढेर

नेपाल ने बुधवार को क्रिकेट की दुनिया में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया। नेपाल ने अमेरिका को सिर्फ 35 रनों पर ढेर कर दिया। यह वनडे इंटरनेशनल के इतिहास में संयुक्त रूप से मिनिमम स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

इससे पहले 2004 में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को इतने ही रनों पर ऑल आउट किया था। पुरुषों के आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के 30वें मुकाबले में यह अद्भुत रिकॉर्ड बना। नेपाल के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड कीर्तिपुर में खेले  गए इस मुकाबले में अमेरिकी टीम 12 ओवरों में 35 रनों पर सिमट गई।

नेपाल के स्टार लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने 16 रन देकर 6 विकेट निकाले जबकि एक और स्पिनर सुशान भारी ने 5 रन देकर 4 विकेट चटकाए। अमेरिका की पारी 72 गेंदों में ही खत्म हो गई। इससे पहले सबसे कम गेंदों में पारी खत्म होने का रिकॉर्ड 2017 में बना था, जब अफगानिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे की टीम 83 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हो गई थी। यह मैच 104 गेंदों में खत्म हो गया।

सलामी बल्लेबाज जेवियर मार्शल ने 16 रन बनाए, उनके अलावा किसी अन्य ने 5 का अंक भी नहीं छुआ। टॉस जीतकर नेपाल ने अमिरिका को बल्लेबाजी दी थी। पहला विकेट शून्य पर गिरने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई। जवाब में नेपाल ने 5.2 ओवरों में 36  रन बनाकर यह मैच 8 विकेट से जीत लिया।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close