राजनीतिMain Slideप्रदेशराष्ट्रीय

Delhi VIP Seats Result : दिल्ली की इन सीटों पर दिख रही ज़बरदस्त सियासी टक्कर

दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती चालू है। एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की जीत की भविष्यवाणी की गई थी, वैसा ही कुछ शुरुआती रुझान भी दिख रहा है।

रुझानों में आम आदमी पार्टी का आंकड़ा फिलहाल 50 पार दिख रहा है। वहीं बीजेपी 20 के करीब है। चुनाव में वैसे तो हर एक सीट महत्वपूर्ण होती है, लेकिन दिल्ली की करीब कुछ सीटें ऐसी रहीं, जो लगातार चर्चा में रही हैं। आइए जानते हैं इन सीटों के बारे में ।

नई दिल्ली विधानसभा सीट :

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वो रुझानों में आगे चल रहे हैं। बीजेपी ने उनके खिलाफ सुनील यादव और कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है।

पटपड़गंज विधानसभा सीट :

यहां से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया चुनाव में आगे चल रहे हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का क्षेत्र होने की वजह से पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र भी चर्चा में बनी हुई है।

मॉडल टाउन विधानसभा सीट :

बीजेपी के कपिल मिश्रा इस सीट पर काफी पीछे चल रहे हैं। ‘आप’ से नाता तोड़कर बीजेपी में आए कपिल मिश्रा ने मॉडल टाउन की सीट को चर्चा में ला दिया है।

चांदनी चौक विधानसभा सीट :

काग्रेस की अलका लांबा इस सीट पर पीछे चल रही हैं। पिछली बार आप के टिकट पर जीतने वालीं अलका लांबा इस बार कांग्रेस की उम्मीदवार हैं और कांग्रेस के पुराने नेता रहे प्रहलाद सिंह साहनी आप पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी ने सुमन कुमार गुप्ता को टिकट दिया है।

हरि नगर विधानसभा सीट :

बीजेपी के तजिंदर पाल सिंह बग्गा इस सीट पर पीछे चल रहे हैं। आप ने राजकुमारी ढिल्लन को इस सीट पर उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी ने तेजिंदर पाल बग्गा को टिकट दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close