Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

अनिश्चितकाल के लिए बंद हुआ शिरडी, ये है विवाद की वजह

महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में साईं बाबा के जन्म स्थान से जुड़े एक फैसले का ऐलान किया जिसके बाद शिरडी में विवाद शुरू हो गया है। विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया है कि शिरडी में स्थानीय लोगों ने रविवार को बंद की घोषणा कर दी। विवाद के बावजूद श्रद्धालुओं के लिए मंदिर  खुला रहेगा। न्यासियों ने शनिवार के दिन इस बात की घोषणा की है। विवाद बढ़ता देख मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विवाद को सुलझाने की इच्छा जताई है। 

पाथरी साई बाबा का जन्मस्थान

सीएम ने परभणी के पाथरी नामक एक गांव को साईं बाबा की असली जन्मस्थली बताया था, जिसकी वजह से शिरडी के लोग नाराज हो गए। ग्रामवासियों ने एक सभा के बाद शिरडी को बंद करने का आह्वान कर दिया, फिलहाल इस बंद से यहां आने वाले श्रद्धालुओं को कोई समस्या नहीं होगी। श्रद्धालुओं का मानना है कि पाथरी साई बाबा का जन्मस्थान है, जबकि शिरडी के लोगों का दावा है कि उनका जन्मस्थान का सही से कुछ पता आज तक नहीं चल पाया है।

बंद के बावजूद खुला रहेगा मंदिर

वही शिरडी स्थित श्री साईबाबा संस्थान न्यास के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक मुगलीकर ने बताया कि बंद के बावजूद मंदिर खुला रहेगा। स्थानीय भाजपा विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल का कहना है कि उन्होंने स्थानीय लोगों द्वारा बुलाए गए बंद का समर्थन किया है। मुख्यमंत्री को साई बाबा का जन्मस्थान पाथरी होने संबंधी बयान को वापस लेना चाहिए। पूर्व राज्यमंत्री का कहना है कि देश के कई साई मंदिरों में एक पाथरी में भी है। सभी साई भक्त इससे आहत हुए हैं इसलिए इस विवाद को खत्म हो जाना चाहिए।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close