Main Slideउत्तराखंडराजनीति

चमोली : डीएम स्वाति एस भदोरिया ने बच्चों को दिया अपना मोबाइल नंबर

चमोली में जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने कर्णप्रयाग ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया और शैक्षणिक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। किसी भी कक्षा में बिजली की व्यवस्था न होने और फर्नीचर न होने की वजह से कक्षा छह के बच्चों को भीषण ठंड में भी चटाई में बैठकर देखते हुए, जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को तुरंत फर्नीचर भेजने और रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

बच्चों को दिया अपना मोबाइल

डीएम स्वाति एस भदोरिया ने बच्चों को अपना मोबाइल नंबर दिया, उन्होंने कहा कि अगर 26 जनवरी तक स्कूल में लाइट और फर्नीचर की व्यवस्था नहीं होती है तो फोन पर जानकारी दें।

तमाम कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश

यहां नवनिर्मित स्कूल भवन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद, डीएम ने जिला शिक्षा अधिकारी को नए भवन में कक्षाएं संचालित करने, तत्काल भवन हस्तांतरण की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के सख्त निर्देश

इस अवधि के दौरान, जिला मजिस्ट्रेट ने कक्षाओं का निरीक्षण किया और बच्चों से उनके विषय के बारे में प्रश्न पूछे। जब डीएम ने इकोनॉमिक्स की पढ़ाई कर रहे इकोनॉमिक्स के छात्रों से पूछा तो वे किताब देखने लगे। इस पर जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापक को शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के सख्त निर्देश दिए।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

बहुउद्देश्यीय शिविर में दर्ज की गईं कुल 57 शिकायतें

इससे पहले जिलाधिकारी ने विकास खण्ड कर्णप्रयाग के नोटी गाँव में बहुउद्देश्यीय शिविर की अध्यक्षता की। बहुउद्देश्यीय शिविर में कुल 57 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें से 26 शिकायतों का जिलाधिकारी ने निपटारा किया और शेष शिकायतों को जल्द से जल्द हल करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया।

 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close