अन्तर्राष्ट्रीयMain Slide

ईरान ने मांगी माफ़ी, मिसाइल से मार गिराया था यूक्रेन का प्लेन

ईरान की तरफ़ से बयान आया है कि वह इसे ‘मानवीय भूल’ मान रहे हैं। बोइंग 737 फ्लाइट यूक्रेनियन इंटरनेशनल एयरलाइंस की थी। इस विमान में 176 लोग मौजूद थे। उड़ान के बाद इसे तेहरान के बाहरी इलाक़े में मार गिराया गया था। ईरान ने इराक़ में अमरीकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइल से हमला किया था और हमले के कुछ घंटे बाद ही इस विमान को मार गिराया गया था।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

पहले ईरान इस बात को नहीं मान रहा था कि उसने प्लेन को मार गिराया है। अमरीका और कनाडा ने अपनी ख़ुफ़िया जानकारी के आधार पर कहा था कि ईरान ने इस विमान को मार गिराया था। यह विमान यूक्रेन की राजधानी कीएफ़ जा रहा था। इसमें 167 यात्री और चालक दल के नौ लोग थे। यूक्रेन की राजधानी कीएफ़ जा रहे इस विमान में फ़्लाइट में ईरान के 82, कनाडा के 13 और यूक्रेन के 11 नागरिक मौजूद थे।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने ट्वीट कर कहा है मानवीय भूल की वजह से यूक्रेन के यात्री विमान पर मिसाइल दागी गई और 176 निर्दोष व्यक्तियों की जान चली गई। ग़लती कहाँ हुई है। इसकी शिनाख़्त के लिए जांच अभी जारी है। इस त्रासदी के लिए जो भी दोषी पाया जाएगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। इस विनाशकारी ग़लती के लिए इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान ने घोर खेद जाताया है। पीड़ित परिवारों के साथ उनकी संवेदना है।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close