Main Slideराष्ट्रीय

ट्रंप के दावे पर संसद में लगातार दूसरे दिन हुआ हंगामा

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे के बाद भारतीय राजनीति गरमा गई है। लोकसभा में लगातार दूसरे दिन इस मुद्दे को लेकर हंगामा हुआ।

आपको बता दें कि ट्रंप ने हाल ही में दावा किया था कि जी-20 सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर उनसे मध्यस्थता करने का आग्रह किया था।

बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस मुद्दा को उठाते हुए कहा, “यह मुद्दा प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से गहराई से जुड़ा हुआ है।”

इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उन्हें बीच में रोकते हुए कहा कि इस विषय पर बोलने के लिए एक मौका पहले ही दिया जा चुका है। इसके बाद कांग्रेस सांसदों ने सरकार और मोदी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

वे ‘प्राइम मिनिस्टर जवाब दो’ और ‘तानाशाही खत्म करो’ के नारे लगाने लगे। हंगामे को खत्म करने का प्रयास करते हुए बिड़ला ने चौधरी को बोलने का मौका दिया।

चौधरी ने फिर कहा, “ट्रंप के बयान के बाद, देश में प्रत्येक व्यक्ति चर्चा कर रहा है कि प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर क्या कहा। लेकिन प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोल रहे हैं।

हम जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री और ट्रंप के बीच क्या बातचीत हुई।” शोरगुल के बीच लोकसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल जारी रखा। इसके बाद विपक्षी सांसद उनके मंच के निकट जाकर ‘प्रधानमंत्री हाय हाय’ के नारे लगाने लगे।

संसदीय कार्यमंत्री ने विपक्ष को प्रश्नकाल खत्म होने देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “यह मुद्दा इसके बाद भी उठाया जा सकता है। हमारे रक्षा मंत्री इस मुद्दे पर बोलेंगे।”

लेकिन प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस सांसद नारेबाजी करते रहे। कांग्रेस ने मंगलवार को भी प्रधानमंत्री से स्पष्टीकरण मांगा था, जिसके बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्रंप के दावे को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया था और संसद के दोनों सदनों में स्पष्टीकरण दिया था कि मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति से ऐसा कोई आग्रह नहीं किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close