प्रदेशCrimeMain Slide

VIDEO : 18 घंटे तक लगातार पीटते रहें, फिर कहा बोलो जय श्री राम

हिन्दू मुस्लिम विवादों के चलते कई मामले सामने आते रहते हैं, पर इस बार बिना किसी विवाद के ही एक मुस्लिम युवक को भीड़ ने बेरहमी से पीट डाला। दरअसल, झारखंड में बाइक चोर होने के शक में भीड़ ने तबरेज अंसारी की पिटाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस को सौंपने से पहले भीड़ ने उसकी 18 घंटे से ज्यादा पिटाई की, फिर तबरेज को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मृतक के परिजन इक्ट्ठा हुए और पुलिस प्रशासन, जेल प्रशासन और अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाये। झारखंड की इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे भीड़ तबरेज अंसारी को डंडे से मार रही है।

तबरेज वहां ईद मनाने के लिए गया था, जिसके बाद उसे दो युवक कहीं ले गये। तबरेज को नहीं पता था कि वो उसे कहां ले जा रहे हैं, जिसके बाद युवकों ने उसे एक बाइक के पास खड़े रहने को कहा। इस दौरान दोनों युवक मौके से फरार हो गए और भीड़ ने तबरेज को पकड़ लिया और उसको पीटना शुरू कर दिया। हालांकि, तबरेज सभी आरोपों से इनकार करता रहा और कहा कि दो युवकों ने ऐसा किया है।

तबरेज के एक संबंधी ने कहा कि कथित चोरी की वजह से नहीं बल्कि उसकी हत्या सांप्रदायिक कारणों से हुई है। उसे जय श्रीराम और जय हनुमान जैसे नारे लगाने को मजबूर किया गया। उन्होंने कहा, ”उन्होंने उसकी पिटाई की और बाद में उसे पुलिस को दे दिया। उन्हें चोरी का संदेह था लेकिन यह एक सांप्रदायिक हमला था। उसे इसलिए पीटा गया क्योंकि उसका मुस्लिम नाम था। उन्होंने (भीड़) उससे बार-बार ‘जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ का नारा लगवाया। दोषियों को गिरफ्तार किया जाए।”

रिपोर्ट – प्रियंका आर्या
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close