राष्ट्रीयMain Slideराजनीति

EXIT POLL से पहले महबूबा ने कसा पीएम मोदी पर तंज़, “मैं और मेरी तन्हाई”

पहला मौक़ा नहीं  जब महबूबा ने पीएम मोदी पर किया कटाक्ष 

पीएम नरेंद्र मोदी केदार नाथ की यात्रा पर हैं और उनकी इस यात्रा को लेकर लोगों में अलग अलग तरह की परतिक्रियाएँ सामने आ रही हैं। जम्मू कश्मीर की पूर्व  मुख्या मंत्री और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने कटाक्ष किया है।  उन्होंने पीएम पर तंज़ कस्ते हुए लिखा कि में और एनएनआई तन्हाई में अकसर ये बातें करते हैं।

आपको बता दें कि केदारनाथ धाम पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद गुफ़ा में पहुंचे और वहां ध्यान लगाया। प्रधान मंत्री ने केदारनाथ धाम पहुँच कर भगवन भोले नाथ की पूजा अर्चना के बाद वहां  के विकास कार्यों का कई घंटों तक विश्लेषण किया । पीएम सबसे पहले देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे और उसके बाद  हेलीकाप्टर  से केदारनाथ पहुंचे । हेलीकाप्टर से उतरने के पश्चात पीएम मोदी सबसे पहले मंदिर गए और और आरती में सम्मिलित हुए तत्पश्चात भोलेनाथ की विशेष अर्चना की । ग़ौरतलब है पीएम मोदी चौथी बार केदारनाथ धाम दर्शन करने पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री की इसी यात्रा पर कटाक्ष करते हुए महबूबा मुफ़्ती ने ओपन ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया “मैं और एनएनआई तन्हाई में अकसर ये बातें करते हैं ।

ये कोई पहला मौक़ा नहीं है जब महबूबा ने  पीएम   पर निशाना साधा हो इससे पहले भी पीडीपी अध्यक्ष महबूबा ने  जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने को लेकर बड़ा बयान दिया था।  उन्होंने कहा था  कि “अगर ऐसा होता है तो हमें फिर से विचार करना होगा कि हमें भारत के साथ रहना भी है या नहीं। ”

महबूबा मुफ़्ती ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर पलटवार करते हुए कहा था कि संविधान के अनुच्छेद 370 को यदि खत्म किया गया तो भारत संघ और राज्य के बीच संबंध समाप्त हो जाएगा।  महबूबा ने अपने आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि अरुण जेटली को यह समझना चाहिए,  यह कहना आसान नहीं है यदि आप (अनुच्छेद) 370 खत्म करते हैं तो जम्मू कश्मीर के साथ आपके संबंध समाप्त हो जाएंगे ।

महबूबा ने ये बयान वित्त मंत्री अरुण जेटली के उस बयान के बाद  दिया था जिसमें अरुण जेटली ने अपने एक बयान में  जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने की वकालत करते हुए कहा था कि  जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थायी निवासियों को संपत्ति खरीदने पर रोक लगाने वाला अनुच्छेद  ‘संवैधानिक रूप से दोषपूर्ण’ है और राज्य के आर्थिक विकास को बाधित कर रहा है । इस पर महबूबा ने कड़ा रवैया इख़्तेयार करते हुए सख्त लहज़े में कहा था  कि अनुच्छेद 370 भारत संघ और राज्य के बीच एक सेतु है और यदि संविधान के विशेष प्रावधान को खत्म किया गया तो नई दिल्ली को जम्मू कश्मीर के साथ अपने संबंध ‘फिर से बातचीत करके तय करने होंगे’.

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा हो। इससे पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्तीने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था।महबूबा ने अपने एक और ट्वीट में  पीएम   पर निशाना साधते हुए कहा   था कि “आज के जमाने में देशभक्ति कुर्सी बचाने के लिए जरूरी है। ” उन्होंने  अपने ट्वीट में बॉलीवुड की एक फिल्म का वीडियो भी डाला था, जिसमें दो कलाकार आपस में यही बात कर रहे थे कि वह किस तरह से देशभक्ति के नाम पर चुनाव जीत सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close