उत्तर प्रदेशMain Slideप्रदेश

राजनाथ सिंह के बेटे ने दिखाए परिवार के संस्कार, आचार्य प्रमोद कृष्णम से लिया आशीर्वाद

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के तहत तीन चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि चार चरणों के चुनाव अभी होना बाकी हैं। इस बीच चौथे चरण के मतदान के लिए प्रचार तेज हो गया है। विभिन्‍न दलों के नेता जनसभाएं और रोड़ शो कर रहे हैं लेकिन इस बीच हमें लखनऊ में ऐसा नजारा देखने को मिला जिसकी तारीफ विरोधी दल के नेता भी कर रहे हैं।

राजनाथ सिंह

दरअसल, सियासत के साथ संस्कार हो तो उसकी शोभा ही कुछ और होती है। बात सामान्य सी है। कोई आचार्य किसी को मिला तो उसका पैर छूकर आशीर्वाद लेना। मगर बात जब पिता से किसी आचार्य से चुनावी मुक़ाबले की हो तो उसके आगे झुकाना पैर छूना किसी बेटे के लिए मुश्किल भरा होगा। अगर कोई ऐसा करता है तो निश्चित विशाल ह्रदयता का परिचायक होगा।

राजनाथ सिंह

बात हो रही गृहमंत्री के बेटे युवाओं का आइकॉन नीरज सिहं की। इनकी मेहनतकशी से ज़्यादातर लोग वाक़िफ़ हैं। रोज़ की तरह सुबह यह यह अपने पिता के लिये जनसम्पर्क कर रहे थे। तभी इनकी मुलाक़ात कांग्रेसी प्रत्याशी प्रमोद कृष्णम से हो गयी।

राजनाथ सिंह

परिवार और पिता से मिला संस्कार के चलते नीरज सिंह अपने को रोक नहीं पाए। तुरंत प्रमोद कृष्णन के पैर छुए और आशीर्वाद लिया। नीरज सिंह का कहना है आपके लिए या किसी और के लिए ये बड़ी बात हो सकती है। मगर माता पिता द्वारा जो संस्कार मुझे सिखाया गया है। उसके अनुसार ये मेरे लिये सामान्य बात है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close