Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

जगद्गुरू कृपालु परिषत् ने 5000 स्कूली छात्र-छात्राओं को बांटी पाठ्य सामग्री

जगद्गुरू कृपालु परिषत् समय-समय पर ग्रामीण बच्चों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर उनमें उपयोगी वस्तुओं का वितरण किया करता है।

जगद्गुरू कृपालु परिषत्

जेकेपी का उद्देश्य क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में रह रहे बच्चों को शिक्षा उपलब्‍ध कराने के साथ-साथ अन्य दैनिक जरूरतें पूरी करना भी हैं, ताकि उनका जीवन सुचारु रूप से चल सके। इसी के तहत जगद्गुरु कृपालु परिषत् की अध्यक्षा एवं कृपालु जी महाराज की ज्येष्ठ पुत्री डॉ विशाखा त्रिपाठी ने अपनी अनुजाओं डॉ श्यामा त्रिपाठी एवं डॉ कृष्णा त्रिपाठी के साथ जगद्गुरु धाम (प्रेम मन्दिर) में श्यामा श्याम धाम समिति द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में 5000 स्कूली छात्र-छात्राओं को पाठ्य सामग्री वितरित की।इस मौके पर डॉ विशाखा त्रिपाठी ने कहा कि जगद्गुरु कृपालु जी महाराज ने बच्चों में भगवान की छवि देखी है।

जगद्गुरू कृपालु परिषत्

बच्चों की सेवा करने से भगवान खुश होते है। उन्होंने कहा कि वे अपने पिता के बताए मार्ग पर चलकर ब्रजवासियों की सेवा कर रही हैं। ब्रजवासियों की सेवा करने से उनके अन्तःकरण शान्ति मिलती है।बता दें कि जगद्गुरु श्री कृपालु जी महाराज की सुपुत्रियाँ डॉ. विशाखा त्रिपाठी, डॉ श्यामा त्रिपाठी और डॉ कृष्णा त्रिपाठी जेकेपी की अध्यक्ष हैं। ये तीनों बेटियां श्री महाराज जी के दिखाये मार्ग का अनुसरण करते हुए उन्हीं की तरह निरन्तर सामाजिक उत्थान के कार्यों में पूरी तरह से समर्पित हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close