राष्ट्रीय

Pune में फिसली Rahul की ज़बान, कहा-“I love Narendra Modi”, लगे मोदी-मोदी के नारे

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पुणे पहुंचे, जहां उन्होंने छात्रों से रूबरू होने की कोशिश की। चुनाव के चलते हर कोई जनता से रूबरू होने की कोशिश में लगा है। छात्रों के साथ संवाद करने पहुंचे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही उनके प्रति गुस्‍से की भावना रखते हों, लेकिन वह उनको प्‍यार करते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मैं पीएम मोदी के प्रति कोई नफरत नहीं रखता हूं लेकिन वह मेरे प्रति गुस्‍सा रखते हैं। राहुल गांधी के इतना बोलते ही छात्रों ने मोदी-मोदी के नारे लगाना शुरू कर दिया। इस दौरान राहुल मुस्‍कराते रहे।

राहुल ने कहा, ’22 लाख सरकारी पद खाली हैं। हमें शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण करने की आवश्यकता है और यह रिक्त पदों को भरने से पूरा होगा। जब हम सत्ता में आएंगे तो संसद और राज्य विधानसभाओं का 33% हिस्सा महिलाओं के लिए आरक्षित होगा। राष्ट्रीय स्तर पर सभी नौकरियों का 33% हिस्सा महिलाओं के लिए आरक्षित होगा।’ उन्‍होंने कहा कि राजनेताओं के लिए रिटायरमेंट की उम्र होनी चाहिए। 60 साल के बाद नेताओं को रिटायर हो जाना चाहिए।rahul gandhi

छात्रों के बीच सवाल-जवाब में राहुल गांधी ने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। उन्‍होंने कहा, वो झूठे और खोखले वादे नहीं करते। वो हमेशा सच बोलते हैं। उन्होंने अपनी बताओं में 5 करोड़ परिवारों को 72 हजार रुपये की बात भी कहीं।rahul gandhiपीएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा- नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों से देश की अर्थव्यवस्था को झटका लगा है। जो नुकसान नोटबंदी ने किया है उसे पूरा नहीं किया जा सकता है। लेकिन हम कोशिश करेंगे। स्टूडेंट्स ने राहुल गांधी से पार्टी के मेनिफेस्टो का भी जिक्र किया और कहा- जनता से बात करने के बाद ही हमने अपना मेनिफेस्टो तैयार किया है। इसके लिए युवा से लेकर बुजुर्ग तक और महिलाओं से लेकर किसानों तक सभी से बात की गई है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close