Main Slide

अप्रैल में इन राशियों के लिए बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जानिए ग्रहचाल ठीक करने के लिए क्या करें

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मेष से लेकर मीन तक की 12 राशियां होती हैं और हर एक व्यक्ति की अलग -अलग राशियां होती है।हर एक व्यक्ति अपनी अपनी राशियों के अनुसार उपाय कर ले तो व्यक्ति अपनी मुश्किलों से निजात पा सकता है।मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए अप्रैल का महीना कैसा रहेगा और उन्हे इस पूरे क्या करना है।

मेष राशि—-आर्थिक पक्ष मज़बूत होगा ,कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ सकती है ।आंफिस में किसी से अनबन हो सकती है ,अपनी वाणी में मधुरता बनाएं रखें। क्या करें— प्रात: सूर्यदेव को जल चढ़ाए ,आदित्यहृदयस्त्रोत का पाठ करें ।

वृष राशि– अप्रैल के महीने में आपको प्रमोशन मिल सकता है ,कार्यक्षेत्र मे उच्च अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे ।ऩए रिश्ते बन सकते हैं। क्या करें —इस पूरे महीने आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं ।

मिथुन राशि— व्यापार में नए अनुबंध बनेंगे। किसी महिला वर्ग से लाभ मिल सकता है। क्या करें— शिवलिंग पर पीला फूल चढ़ाएं।

कर्क राशि-— रिश्तों में सावधानी बरतें। करियर कारोबार में लाभ मिलने के योग हैं। क्या करें— खीर या सवा किलो दूध दान करें कारोबार में लाभ मिलेगा ।

अप्रैल

सिंह राशि— धन लाभ होगा ,नया घर या वाहन खरीद सकते हैं। क्या करें— ढ़लते ह्ए सूर्य को प्रणाम करें ।

कन्या राशि-— धन प्राप्ति के योग बन रहे है।घर परिवार से चल रहे मतभेद दूर होंगे ।यश प्राप्ति के योग है। क्या करें— किसी कन्या को हरे रंग का वस्त्र दान करें।

तुला राशि— आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी ,व्यापार से लाभ होगा ।वाहन संभलकर चलाएं। क्या करें— किसी सुहागिन स्त्री को सुहाग की सामग्री दान करें।

वृश्चिक राशि-– नौकरी में लाभ होगा ।विरोधी शत्रु शांत रहेंगे। फंसा पैसा मिलेगा । क्या करें-– अप्रैल में चारो मंगलवार को हनुमान जी को लड्डू चढ़ाएं, मां दुर्गा सप्तशती को पाठ करें।

धनु राशि — मीडिया ,फिल्म से जुड़े लोगों के लिए अप्रैल का महीना अच्छा रहने वाला है।सेहत डावांडोल हो सकती है सेहत का ध्यान रखें। क्या करें-— विष्णु भगवान को बेसन के लड्डू चढ़ाएं और उन्हे पीले रंग के फूल अर्पित करें।

मकर राशि— नौकरी तरक्की मिलने के योग है।कारोबारियों के लिए अप्रैल का महीना उत्तम है। क्या करें— हनुमान चालीसा का पाठ करें ,अनामिका ऊंगली में तांबे का छल्ला पहनें।

कुंभ राशि —विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। क्या करें— ज़रूरतमंद को जूते खरीद कर दें।शाम के समय घर के आंगन में दिया जलाएं।

मीन राशि-– सेहत पर ध्यान दें, वाहन संभलकर चलाएं। क्या करें— हर गुरूवार को शिव अमोघ कवच का पाठ करें।

रिपोर्ट – श्वेता त्रिपाठी 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close