राष्ट्रीयMain Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

Rudrapur में PM MODI बोले – PAK को हीरो बनने वाले माफ नहीं किए जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रुद्रपुर में आयोजित विजय शंखनाद रैली के द्वारा उत्तराखंड में भाजपा के प्रचार ने जोर पकड़ लिया है, पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री को दोपहर 1:20 पर ऊधम सिंह नगर जिला मुख्यालय पहुंचना था लेकिन समय से 40 मिनट के विलंब से मोदी रुद्रपुर पहुंचे।
31 वीं वाहिनी पीएसी के परेड ग्राउंड में 1 बजकर 56 मिनट पर मोदी के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई जिसके बाद कड़े सुरक्षा घेरे में पीएम रैली स्थल पहुंचे, अपने चिर परिचित अंदाज में मोदी ने जब हाथ जोड़कर मंच पर पदार्पण किया तो पूरे मैदान से मोदी-मोदी के नारे की गूंज सुनाई देने लगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया पीएम मोदी का स्वागत 

मंच पर मोदी के पहुंचते ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनका स्वागत संबोधन किया जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष व पार्टी की ओर से नैनीताल ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे अजय भट्ट,पूर्व सांसद कोश्यारी,धन सिंह रावत,गजराज बिष्ट जिले के सभी विधायकों समेत  पार्टी के दिग्गजों ने बुके देकर मोदी का स्वागत किया।
मुख्यमंत्री के बाद जैसे ही पीएम मोदी ने माइक संभाला और भाइयों बहनों कह कर अपनी बात शुरू की तो हर हर मोदी-घर घर मोदी के नारे लगने लगे, मोदी ने रैली में आए जनसमूह को कुमाऊंनी भाषा में मेरा सादर नमस्कार छः, देवभूमि में आवनो बहुत भलो लागो के साथ जब अभिवादन किया तो चिलचिलाती धूप में आए लाखों प्रशसंसकों का जोश देखते ही बनता था।
उत्तराखंड में चार धाम के बाद देहरादून के आईएमए, गढ़वाल रेजीमेंट और कुमाऊँ रेजीमेंट का जिक्र करते हुए उन्होंने सैनिक धाम के रूप में पांचवें धाम की बात कही।
मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में उनकी पार्टी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाह रही है लेकिन विपक्षी वीर सैनिकों का अपमान कर राष्ट्रवादी विचारधारा को अपमानित कर रहे हैं, मोदी ने चिर परिचित शैली में खुद को चौकीदार बताते हुए सभा स्थल पर मौजूद हुजूम को मैं भी चौकीदार,मैं भी चौकीदार के जमकर नारे लगवाए।
उन्होंने दिवंगत अटल बिहारी वाजपेई के सपनों के अनुरूप उत्तराखंड में विकास की नई गाथा लिखने का आह्वान करते हुए शहीद ऊधम सिंह और गुरु नानक देव को भी नमन किया,मोदी ने 2014 से पहले की तत्कालीन यूपी सरकार के कार्यकाल को निराशाजनक बताते हुए दावा किया कि अपने 5 साल के कार्यकाल में एनडीए की सरकार ने जहां देश को पॉलिसी पैरालाइसिस की कंडीशन से निकाला तो वहीं देश के आत्म सम्मान को बढ़ाते हुए सैन्य बलों को देश के दुश्मनों के खिलाफ खुली कार्रवाई करने की छूट भी दी।
पीएम मोदी ने देश में औद्योगिक विकास,हाईवे निर्माण,आयुष्मान योजना व उज्जवला योजना समेत भाजपा के कार्यकाल में हुए अनेक विकास कार्यों को गिनाते हुए विपक्षी गठबंधन को धूल चटाने का आह्वान किया,अपने लगभग 1 घंटे के संबोधन में मोदी ने अपने जाने पहचाने अंदाज में जनता से सीधा संवाद किया,रुद्रपुर में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करने के बाद मोदी कड़ी सुरक्षा के बीच वापिस 31 वाहिनी पीएसी परेड ग्राउंड पहुंचे जहां से वह बरेली के लिए प्रस्थान कर गए।

रिपोर्ट – मनीष कश्यप, उधमसिंहनगर

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close