अन्तर्राष्ट्रीयMain Slide

Pakistan में अब मौजूद नहीं है जैश-ए-मोहम्मद ! सेना ने किया ऐलान

पुलवामा हमले को अपनी करतूत बताने का दावा करने वाले आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के बारे में पाकिस्तानी सेना ने बड़ी बात कह दी है।

देखिए उत्तराखंड की खबरें बिलकुल नए अंदाज़ में Liveuttarakhand के Youtube चैनल पर।

अब मौजूद नहीं है जैश-ए-मोहम्मद !

इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर से सवाल किया गया था कि क्या पुलवामा हमले के बाद दोनों देश युद्ध के कगार पर खड़े हैं? उन्होंने सीएनएन से बातचीत में कहा,” मैं कहूंगा कि युद्ध के करीब थे क्योंकि उन्होंने ( भारत ) हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया था, हमने जवाब दिया । नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हम आमने सामने थे। दशकों से एलओसी पर सैनिक मौजूद हैं। लेकिन भारत की कार्रवाई और उसके बाद हमारे जवाब के चलते दोनों पक्षों ने सुरक्षा उपाय किए हैं ।उन्होंने एलओसी पर स्थिति के बारे में किए गए सवाल पर यह बात कही।

उन्होंने कहा कि सैनिकों की संख्या बढ़ाई गई है ” क्योंकि सैन्य योजना के तहत यह स्वाभाविक है। जब हालात गर्मा जाते हैं तो सुरक्षा उपाय करने पड़ते हैं। ये सुरक्षा उपाय दोनों ओर हैं।

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने आतंकवाद रोधी अभियान चलाया था , जिसमें 26 फरवरी को पाकिस्तान के भीतरी इलाके बालाकोट में जैश के प्रशिक्षिण शिविर को भारतीय वायु सेना ने निशाना बनाया था।

देखिए वीडियो में खबरें – 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close