खेलMain Slide

INDvsAUS : दूसरा वन-डे मैच जीतने के बाद कप्तान VIRAT KOHLI ने इस खिलाड़ी को कहा चैंपियन

आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां खेले गए दूसरे वनडे मैच में आठ रनों से मिली रोमांचक जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यॉर्करमैन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चैम्पियन बताया है और कहा है कि टीम में बुमराह के रहने से वह खुश हैं।

इस जीत के बाद भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। भारत ने इस जीत के साथ ही वनडे में अपनी अबतक की 500वीं जीत दर्ज कर ली। आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 133 मैचों में यह 49वीं जीत है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का दमदार प्रदर्शन 
कप्तान VIRAT KOHLI ने इस खिलाड़ी को कहा चैंपियन ( फोेटो – गूगल )

आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का दमदार प्रदर्शन 

कोहली ने मैच के बाद कहा, “विजय (शंकर) ने गेंद को स्टंप-टू-स्टंप रखा और यही फॉमूर्ला काम भी आया। रोहित से बात करना हमेशा अच्छा रहता है। धोनी तो साथ में रहते ही हैं। हम गेंदबाजों से भी बात करते हैं। वे सब एक सा सोचते हैं। बुमराह ने जिस तरह से एक ओवर में दो विकेट निकाले और मैच में हमारी वापसी कराई वह शानदार रहा। बुमराह एक चैम्पियन हैं और उन्हें अपनी टीम में पाकर मैं बहुत खुश हूं।”

बुमराह ने मैच में 10 ओवर में 29 रन देकर एक ही ओवर में दो विकेट लिए।भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 250 रनों का स्कोर बनाया और फिर आस्ट्रेलिया को 49.3 ओवर में 242 रनों पर रोक दिया।

भारतीय कप्तान ने कहा, “जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो परिस्थितियां मुश्किल थीं। मेरे पास संयम के साथ बल्लेबाजी करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। विजय ने अच्छी बल्लेबाजी कीए लेकिन वह दुर्भाग्वश वह रन आउट हो गए। हमने केदार जाधव और धोनी का विकेट भी जल्द गंवा दिया।”

आस्ट्रेलिया को आखिरी छह गेंदों पर जीत के लिए 11 रन बनाने थे लेकिन शंकर ने इस ओवर में दो विकेट लेकर भारत को रोमांचक जीत दिला दी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close