IANS

हवाई हमले पर राजनीति के लिए कांग्रेस, आप का भाजपा पर निशाना

नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)| कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और इसके अध्यक्ष अमित शाह से ‘राजनीति के लिए हवाई हमले का इस्तेमाल करने’ और सेना पर भरोसा न करने पर सवाल किया है। शाह ने रविवार को दावा किया था कि 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए हवाई हमले में 250 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए थे।

दोनों दलों ने कहा है कि भाजपा का यह दावा सेना के बयान से मेल नहीं खाता है।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने एक ट्वीट में कहा, “एवीएम आरजीके कपूर ने कहा, ‘हमने जिन शिविरों पर हमले किए हैं, उनमें कितने हताहत हुए और कितने मारे गए, इसकी कोई संख्या बताना अभी जल्दबाजी होगी।’ लेकिन अमित शाह का कहना है कि हवाई हमले में 250 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए हैं। क्या हवाई हमले का राजनीति के लिए इस्तेमाल नहीं हो रहा है?”

आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी शाह के दावे पर सवाल उठाया और कहा कि शाह कह रहे हैं कि सेना झूठ बोल रही है, 250 मारे गए हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “सेना झूठ नहीं बोल सकती, भाजपा झूठ बोल रही है। सारा देश सेना के साथ है, लेकिन भाजपा सेना के खिलाफ।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में सवाल किया, “क्या अमित शाह के मुताबिक सेना झूठ बोल रही है? सेना ने साफ साफ कहा है कि कोई मरा या नहीं मरा या कितने मरे (हवाई हमले में), यह नहीं कहा जा सकता। अपने चुनावी फायदे के लिए क्या अमित शाह और भाजपा सेना को झूठा बता रहे हैं? देश को सेना पर भरोसा है। क्या अमित शाह और भाजपा को सेना पर भरोसा नहीं?”

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close