IANS

रेल मंत्री ने बिहार में झाझा-बटिया रेल लाइन का शिलान्यास किया

जमुई, 2 मार्च (आईएएनएस)| रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को यहां झाझा-बटिया नई रेल लाइन का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने यहीं से पटना-केएसआर बेंगलुरू सिटी साप्ताहिक रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर जमुई के सांसद चिराग पासवान भी मौजूद रहे। इस मौके पर जमुई के सोनो स्थित मिडिल स्कूल मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेलमंत्री ने कहा कि विकास से वंचित पूर्वी भारत का समुचित विकास हमसब की जिम्मेदारी है। उन्होंने जमुई के सांसद चिराग पासवान की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी तत्परता, लगनशीलता के कारण ही आज यह योजना संभव हो पाई है।

गोयल ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना से देश के आम लोगों को लाभ मिल रहा है।”

उन्होंने कहा, “झाझा-बटिया परियोजना पूरी हो जाने से इस क्षेत्र का हावड़ा और पटना के साथ सीधा रेल संपर्क हो जाएगा। झाझा-बटिया रेल लाइन पर 496 करोड़ रुपये खर्च होंगे।”

इस मौके पर चिराग पासवान ने कहा, “जमुई का विकास ही एकमात्र मेरा लक्ष्य है। अब जमुई में मिथिला एक्सप्रेस, शेखपुरा में रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस तथा सिमुलतला में धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव संभव होगा।”

पूर्व सांसद पुतुल देवी, विधायक रविन्द्र यादव, विधान पार्षद संजय प्रसाद सहित कई नेता और अधिकारी भी इस मौके पर उपस्थित थे।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close