अन्तर्राष्ट्रीयMain Slideराष्ट्रीय

कायर : भारतीय पायलट समझ कर पाकिस्तानियों ने अपने ही जवान की ले ली जान

अभिनंदन के पाकिस्तान में पकड़े जाने पर पाकिस्तानी सेना ने कहा था कि उनके पास दो पायलट हैं । लेकिन कुछ ही देर बाद पाक ने यह कहा कि उनके पास एक ही पायलट है। लेकिन क्या आपको पता है कि जिस दूसरे पायलट को कब्जे में लेने की बात पाकिस्तान कर रहा था, वो उन्हीं का पायलट था।

लंदन में रहने वाले पाकिस्तानी वकील खालिद उमर ने दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना जिस दूसरे पायलट को गिरफ्तार करने का दावा कर रही थी वो पाकिस्तानी पायलट ही थे। दरअसल भारत ने बड़े गर्व के साथ ये माना कि विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ते हुए PoK में चले गए थे। लेकिन पाकिस्तान ने अपने एक पायलट की मौत की खबर छुपा ली।

पाकिस्तानी एयर फोर्स के विंग कमांडर शाहजाज उद्दीन
पाकिस्तानी एयर फोर्स के विंग कमांडर शाहजाज उद्दीन।

पाकिस्तानी एयर फोर्स के विंग कमांडर थे शाहजाज उद्दीन

खालिद उमर ने कहा है कि 27 फरवरी को सैन्य कार्रवाई के वक्त मारे गए पायलट पाकिस्तानी एयर फोर्स के विंग कमांडर शाहजाज उद्दीन थे। शाहजाज उद्दीन 19वीं स्क्वाड्रन से जुड़े थे और घटना के वक्त वह F-16 उड़ा रहे थे।

खालिद उमर ने लिखा है कि वो एयर मार्शल वसीमउद्दीन के बेटे थे। उन्होंने लिखा है जब भारत और पाकिस्तान के विमान टकरा रहे थे इस दौरान पाकिस्तानी पायलट PoK की सीमा में ही उतरने में कामयाब रहे। कुछ चोट लगी लेकिन वे जिंदा थे, लेकिन तभी उन्हें कुछ पाकिस्तानियों ने घेर लिया और उन्हें भारतीय पायलट समझ कर बेरहमी से पीटा, जिससे उनकी मौत हो गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close