राष्ट्रीयMain Slideप्रदेश

ये देश है वीर जवानों का – ढोल नगाड़ों के साथ वायुवीर अभिनंदन का इंतज़ार कर रहा वाघा-अटारी बॉर्डर

भारतीय पायलट अभिनंदन वर्थमान का स्वागत करने के लिए अटारी संयुक्त जांच चौकी (जेसीपी) पर भारी संख्या में लोग जुटे हैं। अभिनंदन को पाकिस्तानी अधिकारियों की ओर से रिहा किए जाने की संभावना है।

अटारी में लोगों का सुबह छह बजे से ही पहुंचना शुरू हो गया और सुबह नौ बजे तक लोगों का हुजूम उमड़ आया।

अपने दोस्तों के साथ यहां पहुंचे अमृसतसर के रहने वाले जितेंद्र ने कहा, “हम यहां अपने देश के नायक की घर वापसी पर उसका स्वागत करने के लिए आए हैं। हम उसका भव्य स्वागत करेंगे। उसने हवाई लड़ाई में बहुत बहादुरी दिखाई और पाकिस्तानियों के कब्जे में होने के बाद भी दिलेरी दिखाई।”

अभिनंदन के माता-पिता, एयर मार्शल एस. वर्थमान (सेवानिवृत्त) और मां शोभा वर्थमान जो एक डॉक्टर हैं उनका गुरुवार शाम चेन्नई से नई दिल्ली जाने वाली एक फ्लाइट में यात्रियों द्वारा उत्साहवर्धन किया गया। दोनों के बेटे के स्वदेश वापसी के मौके पर अटारी में होने की उम्मीद है।

35 वर्षीय विंग कमांडर जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी वायुसेना के जेट विमानों द्वारा उनके मिग-21 बाइसन फाइटर जेट को निशाना बनाए जाने के बाद पाकिस्तानी बलों की पकड़ में आ गए थे।

इसी बीच सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) हाई अलर्ट पर है, पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने शुक्रवार सुबह से अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close