Main Slideखेलराष्ट्रीय

युद्ध के डर से चरमरा गया पाकिस्तान, Pak सांसद ने भारत आ कर की पीएम मोदी से मुलाकात, कहा…

14 फ़रवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले कि भारत के साथ- साथ देशभर में निंदा हुई हैं। पुलवामा पर हमला पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने करवाया था। जिसपर पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री इमरान खान ने अपना बयान दिया कि पुलवामा हमले का पाकिस्तान से कोई सम्बन्ध नहीं हैं। इसी के चलते आज पाक सांसद ने पीएम मोदी से मुलाकात भी की।
विदेश मंत्रालय के सूत्रों से पता चला है कि बीते शुक्रवार को भारत विदेश सचिव विजय केशव गोखले ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद से बात की और पुलवामा हमले को लेकर कड़ा विरोध दर्ज किया। गोखले ने पाकिस्तान से जैश के खिलाफ तत्काल कदम उठाने और पाकिस्तान की धरती से चलने वाले आतंकी संगठनों और लोगों पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहां।
पाकिस्तान
इसी कड़ी में पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सांसद रमेश कुमार वंकवानी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने से इनकार किया। आपको बता दें वनक्वानी उस प्रतिनिधि मंडल का हिस्सा हैं जिसे भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) ने प्रयागराज में कुंभ मेले के लिए आमंत्रित किया है।
वनक्वानी और उसके प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री मोदी के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके जूनियर मंत्री वीके सिंह से भी मुलाकात की। उन्होंने भारत सरकार का आभार जताते हुए कहा, ‘मेरा गर्मजोशी से स्वागत हुआ, इसके लिए भारत सरकार का धन्यवाद। मैं वीके सिंह जी, प्रधानमंत्री मोदी से मिला और सुषमा जी के साथ वार्ता की। मैंने उन्हें आश्वस्त किया कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान का कोई हाथ नहीं है। हमें सकारात्मक दिशा की ओर बढ़ना चाहिए, हम अमन चाहते हैं।’
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close