उत्तर प्रदेशMain Slideप्रदेशराजनीति

राम मंदिर पर यूपी सीएम योगी से किया गया सवाल, फिर हुआ ये

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राजधानी के इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) के राम प्रसाद बिस्मिल में भारत के मन की बात के अंतर्गत युवाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की।

दो तरफा संवाद कार्यक्रम का सभी 80 लोकसभा क्षेत्र में सीधा प्रसारण किया गया। राममंदिर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में योगी ने कहा, “अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण देश की आस्था से जुड़ा बड़ा सवाल है। इसका रास्ता जरूर निकेलगा। जब प्रयागराज में 450 वर्ष बाद सभी लोगों के लिए अक्षयवट का दर्शन संभव हो सकता है तो राम मंदिर का निर्माण भी अवश्य संभव होगा। आप मानकर चलिए नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का नाम ही नरेंद्र मोदी है।”

सीएम योगी से एक छात्रा ने पूछा सवाल 

मुख्यमंत्री ने कहा, “मोदी जी ही देश के युवाओं को नेतृत्व दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक आदमी के जीवन में क्या परिवर्तन ला सकते हैं इसके बारे में सबको सोचना चाहिए।

सीएम योगी से एक छात्रा ने पूछा सवाल 

छात्रा आयुषी ने पूछा, “सरकार महिला व छात्राओं के लिए क्या कर रही है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार का फोकस ही इस वर्ग पर है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में अलग से बालिकाओं को रिजर्वेशन की व्यवस्था की गई है। बालक और बालिकाओं में किसी प्रकार का भेद नहीं होना चाहिए।”

इंजीनियरों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “वे अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दें। उन्होंने कहा कि आज का युवा समाज के लिए काम करना चाहता है। इस दौरान जीवन स्तर को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं ने अपनी बात रखी।”

योगी ने कहा, “मुख्यमंत्री बनने के बाद जब काम करने के लिए आगे बढ़ा तो प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण क्षेत्रों में यूपी 17वें नंबर पर था। अब इसमें सुधार हुआ है। कुंभ की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रयागराज में गुरुवार तक इक्कीस करोड़ श्रद्धालुओं ने स्नान किया।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close