उत्तराखंडMain Slideतकनीकीप्रदेशव्यापार

छोटे-छोटे मुद्दों पर नहीं रुकना चाहिए चारधाम सड़क परियोजना का काम – मुख्य सचिव

उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में सचिवालय में चारधाम सड़क परियोजना (ऑल वेदर रोड) की संबंधित जिलाधिकारियों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अद्यतन प्रगति की समीक्षा की गई।
मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी चमोली को स्पष्ट निर्देश दिए कि छोटे-छोटे मुद्दों पर सड़क परियोजना का कार्य न रुकने दे, इसका ध्यान रखा जाए। मुख्य सचिव ने कार्यदाई संस्थाओं सीमा सड़क संगठन तथा नेशनल हाइवे अथाॅरिटी ऑफ इंडिया को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
चारधाम सड़क परियोजना
हाल ही में कुमाऊं आयुक्त राजीव रौतेला ने किया था निर्माणाधीन ऑल वेदर रोड का औचक निरीक्षण।
उन्होंने हरिद्वार नगीना मोटर मार्ग के निर्माण के लिए मशीनों से आरबीएम उठाने के लिए नियमानुसार कार्यवाही करने के लिए भी वन विभाग को निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बीआरओ को जोशीमठ-माणा तथा जोशीमठ-मलारी (बार्डर रोड) मोटर मार्ग में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।
मुख्य सचिव ने चारधाम के लिए स्वीकृत सात पैकेजों और ऋषिकेश-रूद्रप्रयाग 140 किमी., रूद्रप्रयाग-माणा 160 किमी,  ऋषिकेश-धरासू 144 किमी., धरासू-गंगोत्री 124 किमी., धरासू-यमुनोत्री 95 किमी., रूद्रप्रयाग-गौरीकुण्ड 76 किमी., टनकपुर-पिथौरागढ़ 150 किमी. की पैकेजवार सम्बन्धित जिले के जिलाधिकारियों से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा की।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close