Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

Big News : 70 पॉलीटेक्निक कॉलेजों को मिली एआईसीटी की मान्यता

उत्तराखंड के 17 पॉलीटेक्निक कॉलेजों को एआईसीटी की मान्यता दी गई है। अब प्रदेश के सभी 70 पॉलीटेक्निक कॉलेजों को एआईसीटी की मान्यता मिल चुकी है। उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय की नियमावली प्रख्यापित की जा चुकी है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सचिवालय के वीरचन्द्र सिंह गढ़वाली सभागार में सभी विभागों की समीक्षा कर रहे थे। इसमें इस बात पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से चर्चा की।

बैठक में उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने छात्रसंघ चुनावों का एक ही दिन में कराया जाना एक बड़ी उपलब्धि है, जिसमें छात्र-छात्राओं का चुनाव में समय नष्ट नहीं हुआ। बैठक में बताया गया कि उच्च शिक्षा में 877 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया अंतिम चरणों में है। जनपद पौड़ी में पाबौ में नवीन राजकीय महाविद्यालय की स्थापना करते हुए आवश्यक पदों का सृजन किया गया। एनडीए और आईएमए में चयनित अभ्यर्थियों को रूपए 50 हजार प्रति अभ्यर्थी को वित्तीय सहायता दी गई है। हरिद्वार में ज्ञान कुम्भ का सफल आयेाजन किया गया।

बैठक में मुख्यमंत्री ने सैनिक कल्याण के लिए किए गए कार्यों की जानकारी ली। बैठक में बताया गया कि देहरादून में वार मेमोरियल हॉस्टल बनाने के लिए 02 करोड़ रूपए की धनराशि स्वीकृत की गई थी। यह बनकर पूर्ण हो चुका है। हल्द्वानी में वार मेमोरियल हॉस्टल बनाने की दिशा में प्रक्रिया चल रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close