IANS

ट्रंप की पेशकश के खिलाफ डेमोक्रेट अडिग

 वाशिंगटन, 21 जनवरी (आईएएनएस)| अमेरिका में मौजूदा आंशिक सरकारी कामबंदी और सीमा पर दीवार बनाने के लिए फंड पर जारी खींचतान समाप्त करने के बदले आप्रवासी समूहों के अस्थायी संरक्षण की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पेशकश के बावजूद डेमोक्रेट सदस्य इस बात पर अड़े हुए हैं कि पहले सरकार कामकाज शुरू करे, उसके बाद सीमा मुद्दे पर कोई बातचीत होगी।

 डेमोक्रेटक सदस्य और दक्षिण कैरोलिना के प्रतिनिधि जिम क्लिबर्न ने रविवार को फॉक्स न्यूज से कहा, “इन वार्ताओं के चक्कर में अमेरिकी लोगों को बंधक न बनाएं, खासकर संघीय कर्मचारियों को।”

उन्होंने कहा, “और उम्मीद करता हूं कि जिस चीज को उन्होंने मेज पर रखा है, हम उसपर विचार करेंगे, कोशिश करेंगे कि हम इस मुद्दे पर कोई बीच का रास्ता निकाल सकें।”

सीएनएन के मुताबिक, “उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने रविवार को स्पष्ट किया था कि रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य उसी योजना के साथ आगे बढ़ेंगे, जिसका उल्लेख राष्ट्रपति ट्रंप ने शनिवार को अपने 13 मिनट के टीवी भाषण में किया था, जिसके बाद डेमोक्रेटिक पार्टी ने प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।”

ट्रंप ने डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स(डीएसीए) कार्यक्रमों के लाभुकों की सुरक्षा तीन वर्ष बढ़ाने और टेम्परोरी प्रोटेक्शन स्टेटस(टीपीएस) धारकों की सुरक्षा को भी तीन वर्ष के विस्तार का सुझाव दिया था।

ट्रंप के भाषण से पहले ही सदन की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने इसे खारिज कर दिया था।

राष्ट्रपति ने रविवार को ट्वीट किया, “नैन्सी पेलोसी और कुछ डेमोक्रेट ने मेरे भाषण से पहले ही कल मेरे प्रस्ताव को ठुकरा दिया। वे अपराध और मादक पदार्थ नहीं देखते हैं, वे केवल 2020 देखते हैं, जिसमें वह जीत दर्ज नहीं करने वाले हैं। बेहतर अर्थव्यवस्था! उन्हें देश के लिए सही चीजें करनी चाहिए और लोगों को काम करने देना चाहिए।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close