Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

अब BJP ने छेड़ा #5YearChallenge का जंग, कर रहा विरोधियों की बोलती बंद

इन दिनों सोशल मीडिया पर #10YearChallenge चल रहा है। इसी बीच राजनीतिक पार्टियों में भी अब इसने जगह बना ली है। यहां भाजपा सरकार ने सोशल मीडिया पर #5YearChallenge शुरू किया है। इसमें भी भाजपा सरकार यूपीए पर निशाना साधती हुई नजर आ रही है।

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश स्थित प्रयागराज में चल रहे अर्ध कुंभ को साल 2013 और साल 2019 में आवंटित किए गए बजट पर भी फेसबुक पोस्ट किया गया है। पोस्ट में दावा किया गया है कि- ‘साल 2013 में कुंभ के लिए 1300 करोड़ रुपए आवंटित किया गया था। साल 2019 में 4,200 करोड़ रुपए आंवटित किए गए हैं।’

बीजपी नेताओं ने मोदी सरकार के पहले की योजनाओं की तुलना और मौजूदा स्थिति में उनके काम की तुलना की है। बीजेपी ने अपने पिछले पांच साल के अभियान को ट्वीट करते हुए लिखा, “2018 में गैस कनेक्शन कवरेज बढ़कर 90 फीसदी हो गया, जो 2014 तक मात्र फीसदी था।”

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार की तारीफ की और #5YearChellenge के तहत फोटो भी शेयर की।

बीजेपी ने ग्रामीण स्वच्छता अभियान के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, “2014 तक भारत में केवल 38 फीसदी लोगों तक शौचालयों की पहुंच थी, जो 2018 में 95 फीसदी तक पहुंची।”

वहीं इन सबके बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी ट्वीट किया, “मोदी सरकार के नेतृत्व में हमने तकरीबन 100 फीसदी घरों में बिजली पहुंचाई है।”

बीजेपी के इस चैलेंजिंग अभियान के बाद मशहूर कॉमेडियन कुणाल कुमारा ने जवाबी ट्वीट करते हुए तंज कसा और एक फोटो सांझा करते हुए लिखा, “रिश्तों के भी रूप बदलते हैं।”

कांग्रेस कार्यकर्ता हसीबा ने बीजेपी के #5YearChallange टिप्पणी की और लिखा कि राफेल की कीमत साल 2014 में 526 करोड़ थी और 2019 में 1680 करोड़ हो गई।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने 10 Year Challenge के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा। थरूर ने ट्विटर पर राम मंदिर के पत्थर की तस्वीर लगाई है और बताया है कि मंदिर जैसा कल था वैसा ही आज है। एक दूसरी तस्वीर में थरूर ने 2019 के बीजेपी हेडक्वार्टर की तस्वीर पोस्ट करते हुए दिखाया कि बीजेपी ने हेडक्वार्टर तो बना लिया, लेकिन राम मंदिर नहीं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close