IANS

पीडब्ल्यूएल-4 : हरियाणा का सामना यूपी दंगल से (प्रीव्यू)

पंचकूला, 15 जनवरी (आईएएनएस)| प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल)- सीजन 4 के अगसे मैच में हरियाणा हैमर्स और यूपी दंगल की टीमें बुधवार को आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले में पुरुष वर्ग में भारतीय खिलाड़ियों के बीच तीन बेहद रोमांचक मुकाबले ही निर्णायक साबित होंगे। इसके अलावा सुपर हैवीवेट वर्ग में भी जॉर्जी और खोतसियानव्हस्की के बीच बेहद कांटे का मुकाबला होने की उम्मीद है।

ये तीन मुकाबले हैं – 57 किलोग्राम भारवर्ग नवीन और रवि 65 किलोग्राम भारवर्ग में पंकज राणा और रजनीश तथा 74 किलोग्राम भारवर्ग में जितेंद्र और प्रवीण राणा। इन तीनों मुकाबलों में परिणाम की भविष्यवाणी करना खतरे से खाली नहीं है और न ही इन वजनों के ब्लॉक होने की सम्भावना है। इनमें खासकर जितेंद्र और प्रवीण राणा के मुकाबले पीडब्ल्यूएल के पिछले सीजन में भी आकर्षण का केंद्र रहे थे जहां जितेंद्र ने हारी बाजी जीतकर सबको चौंका दिया था।

इसके अलावा यूपी दंगल ने इस बार विदेशी खिलाड़ियों पर बड़ा दांव खेला है जहां पिछले साल की वल्र्ड चैम्पियन वानेसा 57 किलोग्राम भारवर्ग में और सुपर हैवीवेट वर्ग में जॉर्जी उसकी टीम की ताकत हैं।

पिछले साल की एशियाई चैम्पियनशिप की उप-विजेता सरिता के सामने जूनियर वल्र्ड चैम्पियन माल्डोवा की अनास्तासिया निचिता की चुनौती है जबकि भारत की पहली महिला एशियाई चैम्पियन नवजोत कौर और यूरोपीय चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता अजरबेजान की तेयाना ओमेलचेंको की मुकाबला भी काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है। अगर हरियाणा को 86 किलोग्राम भारवर्ग में बढ़त की उम्मीद है तो वहीं यूपी को महिलाओं के 76 किलोग्राम भारवर्ग में बढ़त की उम्मीद है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close