Main Slideराष्ट्रीय

रुला देगी ये तस्वीर, इसलिए भगवान से भी ऊपर रखा जाता है मां का नाम

मां की ममता ऐसी होती है कि अपने बच्चे के लिए किसी से भी लड़ जाए, फिर चाहे वो खुद की कोख से हो या पाला हुआ हो। बहुत सी कुरबानियां देकर मां बच्चे को पालती है, किसी चीज की कमी नहीं होने देती। आज आपको एक ऐसी ही तस्वीर के बारे में बताएंगे जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।
इस तस्वीर में एक मां अपने दो छोटे-छोटे बच्चों के साथ बैठी चूल्हे पर कढ़ाई चढ़ा रखी हैं। सभी इस तस्वीर को देखकर यही सोचते होंगे की वो बच्चों के लिए खाना पका रही होगी, लेकिन ऐसा नहीं है। भूखे बच्चे भी इसी आस में बैठे हैं की कब खाना पक जाए और कब उनका पेट भरे। वाकई ये तस्वीर किसी को भी रोने पर मजबूर कर देगी।

बता दें चूल्हे पर चढ़ी उस कढ़ाई में मां खाना नहीं बल्कि पानी पका रही हैं, जिससे उसके बच्चें को झूठी तसल्ली मिल सके। मां का ऐसा करने के पीछे सिर्फ यही कारण है कि वो इतनी गरीबी से गुजर रही है कि बच्चों को खाना तक नहीं खिला पा रही। बच्चे जिद न करें इसलिए वो ऐसा कर रही, क्योंकि किसी भी मां का दिल दुखता है जब बच्चा भूंखा हो, उनसे खाना मांगे लेकिन वो देने में असमर्थ हो।

गरीबी की हालत देश में इस कदर बढ़ती जा रही है जिसने एक मां को विवश कर दिया बच्चों से झूठा दिखावा करने को। सारी सरकारे सिर्फ अपनी सियासत की रोटियां सेकने में लगी हुई हैं। वरना मां इंसान को मिली खुदा की वो खूबसूरत नेमत है, जिससे जीवन का अस्तित्व है और वह अपने बच्चे के लिए अपनी जिंदगी ‌न्यौछावर करने को तैयार रहती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close