IANS

‘टू किल ए मॉकिंगबर्ड’ ब्रॉडवे के इतिहास में सबसे सफल अमेरिकी ड्रामा

लॉस एंजेलिस, 4 जनवरी (आईएएनएस)| ‘टू किल ए मॉकिंगबर्ड’ ब्रॉडवे के इतिहास में सबसे सफल अमेरिकी नाटकों में से एक बन गया है। वेराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट में कहा गया है कि हार्पर ली के क्लासिक उपन्यास के आरोन सोर्किन के रूपांतरण ने अपने प्रदर्शन के दूसरे हाउसफुल सप्ताह में सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं, और 17.02 लाख डॉलर की कमाई की है, जो कि ब्रॉडवे इतिहास में किसी एक सप्ताह में सबसे ज्यादा कमाई करनेवाला नाटक है। इससे पहले का सर्वाधिक हिट नाटक ‘ऑल द वे’ था, जिसे ब्रायन क्रैन्सट्न ने लिखा था और यह लिंडा जॉनसन के बारे में था। इस नाटक ने 22 जून 2014 को समाप्त सप्ताह में कुल 16.23 लाख डॉलर की कमाई की थी।

‘टू किल ए मॉकिंगबर्ड’ ने नया रिकार्ड 30 दिसंबर 2018 को समाप्त सप्ताह में बनाया है, जो ब्रॉडवे के लिए काफी व्यस्त समय होता है, क्योंकि यह छुट्टियों के बीच में आता है और उस समय टाइम्स स्कायर पर्यटकों से भरा होता है।

‘टू किल ए मॉकिंगबर्ड’ के निर्माता स्कॉड रुडिन ने कहा, “मैंने एक नए नाटक को इस तरह से हिट होते इससे पहले कभी नहीं देखा था। हमने कई शो किए हैं और कई रिकार्ड बनाए हैं, लेकिन ऐसा रिकार्ड इससे पहले कभी नहीं बना।”

‘टू किल ए मॉकिंगबर्ड’ साल 1934 के अल्बामा प्रांत की कहानी है, जो दक्षिण में नस्लीय अन्याय के भयावह रूप को दिखलाती है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close