Main Slideराष्ट्रीय

बस 5 रुपए खर्च करके मिलिए पीएम मोदी से, करिए अपने ‘मन की बात’, अपनाएं ये तरीका

देश के प्रधानमंत्री से मिलने का सपना तो सभी देखते हैं। ऐसे में भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने को तो कई लोग बेताब होंगे। अब ये आसान हो गया है, जब उनसे मिला जा सकता है। जी हां पीएम मोदी से मिलने के लिए बस एक छोटा सा काम करना होगा। नमो नाम का एक एप अपने फोन में इंस्टाल करना होगा।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ने और अलग-अलग मुद्दों पर बात करने के लिए नमो एप यानि की नरेंद्र मोदी एप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करना होगा। इस एप को आप Google Play Store पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आईफोन यूजर्स इस एप को IOS Play Store पर जा कर डाउनलोड कर सकते हैं।

इस एप के इंस्टाल हो जाने के बाद इसमें रेजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए आप Namo App कर सकते या इनकी वेबसाइट www.nationwithnamo.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। नमो एप के जरिए आप सरकार के 4 साल के काम की पूरी जानकारी ले सकते हैं।

Image result for nation with namo registrationयह ऐप उन्हें सीधे देश की जनता से जोड़ता है। Namo ऐप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑफिशियल ऐप है। एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर इसकी रेटिंग 4.6 है और इसे 50 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है। आपको बता दें कि पीएम मोदी युवाओं, महिलाओं, छात्रों और किसानों से Namo ऐप के जरिए सीधी बात करते हैं।
Image result for nation with namo registrationNamo यानी नरेंद्र मोदी ऐप यूजर्स तक लेटेस्ट इंफॉर्मेशन, अपडेट पहुंचाता है। साथ ही, इसकी मदद से आप अलग-अलग कार्यों में अपना योगदान भी दे सकते हैं। Namo ऐप प्रधानमंत्री से मैसेज और ई-मेल पाने का शानदार माध्यम है। इसके जरिए आप प्रधानमंत्री से बात कर सकते हैं और अपने सुझाव उनके साथ साझा कर सकते हैं।
Image result for nation with namo registrationइतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम भी आप इस ऐप के जरिए सुन सकते हैं। यह मोबाइल ऐप आपको सरकार के कामकाज की जानकारी भी देता है। साथ ही, इसमें इंफोग्राफिक्स की मदद से आप यह जान सकते हैं कि कैसे गुड गवर्नेंस से लोगों की जिंदगी सुधर रही है।

पीएम मोदी से मिलने का मौका-

इसमें Registration करने के बाद आपको भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को डोनेशन देना होगा। इस डोनेशन के लिए आप 5 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक डोनेट कर सकते हैं। डोनेशन के बाद आपका 80 प्रतिशत कार्य समझो पूरा।
Image result for nation with namo
इसके बाद आपको एक रेफरल कोड मिलेगा, जिसे आपको अपने 100 जान पहचान वालों को भेजना होगा। अगर उन में से 100 लोगों ने आपके रेफरल कोड से इंस्टाल करके डोनेट किया तो आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का मौका मिलेगा। लेकिन अगर 10 लोग भी भाजपा को डोनेशन देते हैं, तो आपको एक नमो टी-शर्ट और कॉफी मग फ्री में मिल सकता है।
Image result for nation with namoनमो एप द्वारा लांच किए इस नए फीचर के बारे में पार्टी का कहना है कि प्रधानमंत्री से आम नागरिक बहुत कम ही मिल पाते हैं, ऐसे में यह फीचर आम लोगों को पीएम तक पहुंचाने में कारगर साबित होगा और आम लोगों की भी पीएम तक पहुंच बन सकेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close