Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

कांग्रेस ने किया पीएम मोदी का समर्थन, कहा- उम्मीद है सरकार…

अभी हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस का मनोबल काफी बढ़ा हुआ नजर आ रहा है। इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बातों से लोग काफी प्रभावित होने लगे हैं। वैसे तो कांग्रेस और भाजपा दोनों एक दूसरे के विरोधी दल हैं लेकिन हाल ही में कांग्रेस ने मोदी का समर्थन किया है।
Image result for कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेलबता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक तंज कसा था, जिसके बाद कांग्रेस ने मुहतोड़ जवाब दिया है। कांग्रेस ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति के कहा कि भारत को अमरीका के उपदेश की ज़रूरत नहीं है।

अफगानिस्तान में एक ‘पुस्तकालय’ का वित्त पोषण करने के लिए ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि युद्ध से प्रभावित देश में इसका कोई मतलब नहीं है। साथ ही उन्होंने उस देश की सुरक्षा के लिए पर्याप्त काम नहीं करने को लेकर भारत एवं अन्य देशों की आलोचना की थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा, “भारत के प्रधानमंत्री के बारे में अमरीकी राष्ट्रपति की टिप्पणी ठीक नहीं है और यह अस्वीकार्य है। हम आशा करते हैं कि सरकार सख्ती से इसका जवाब देगी और अमरीका को याद दिलाएगी कि भारत ने अफगानिस्तान में बड़े पैमाने पर सड़कें एवं बांध बनवाएं हैं तथा तीन अरब डॉलर के मदद की प्रतिबद्धता भी जताई है।’’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close