Main Slideतकनीकीमनोरंजन

PUBG गेम खेलने वालों के लिए है ये खबर, GAME को लेकर सरकार ने उठाएं कई नियम

भारत में पॉपुलर मोबाइल गेम PUBG (PlayerUnknown’s Battlegrounds) बैन नहीं होगा। यह गेम मार्च 2017 में भारत में जारी किया था।

इस गेम को जापानी थ्रिलर फिल्म ‘बैटल रोयाल’ से प्रभावित होकर बनाया गया। इस फिल्म में सरकार छात्रों के एक ग्रुप को जबरन मौत से लड़ने भेज देती है। PUBG में भी ऐसा ही होता है। इस गेम में करीब 100 खिलाड़ी किसी टापू पर पैराशूट से छलांग लगाते हैं, हथियार खोजने के बाद एक-दूसरे को तब तक मारते रहते हैं जब तक उनमें से केवल एक ना बचा रह जाए।

हाल ही में एक एक खबर खूब वायरल हो रही है, कहा यह जा रहा है कि भारत में पबजी को बैन का आदेश जारी कोर्ट की ओर से जारी किया गया है। PUBG को लेकर कई पोस्ट सामने आए हैं।

पहले पोस्ट के मुताबिक – गुजरात पुलिस उन लोगों पर सख्त कार्रवाई करेंगी, जो सरेआम मोबाइल गेम PUBG खेलते पाए जाएंगे। और दूसरे पोस्ट में लिखा था, “महाराष्ट्र हाईकोर्ट” ने इस गेम को बैन कर दिया है। बता दें, महाराष्ट्र हाईकोर्ट नाम की कोई चीज है ही नहीं। महाराष्ट्र में हाईकोर्ट का नाम बॉम्बे हाईकोर्ट है।

 

पोस्ट कहता है, “आपको सूचित किया जाता है कि PUBG कोई ऑपरेशन नहीं करेगा और Tencent Games Corporation को कानूनी नोटिस भेजे गए हैं।अगर कोई सार्वजनिक जगहों पर PUBG खेलते पाया गया, तो उस व्यक्ति के ख्लाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया जाएगा।”

इस पोस्टर के भी असल होने को लेकर संदेह है। तब एक यूजर ने इसकी असिलियत जानने के लिए गुजरात पुलिस को ट्वीट किया तो उन्हें तत्काल ये जवाब मिला, इसमें लिखा था – “ये फर्जी है। #GujaratPolice ने ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया”।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close