Main Slideमनोरंजन

BREAKING : BOLLYWOOD के लोकप्रिय एक्टर कादर खान के फैंस के लिए बुरी खबर

मशहूर कॉमेडियन और लोकप्रिय एक्टर व हंसी के बादशाह रहे कादर खान की तबियत में खासा गिरावट आई है उन्हें गम्भीर स्थिति में उपचारार्थ अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

कादर खान को फिलहाल BiPAP वेंटीलेटर पर रखा गया है। साथ ही प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के कारण दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां भी प्रभावित हो गई हैं। एंटरटेनमेंट वेबसाइट स्पॉटबॉय की खबर के अनुसार यह जानकारी कादर खान के बेटे सरफराज खान ने दी है।

लम्बे समय से कनाडा में हैं कादर – 

कादर खान पिछले कई सालों से कनाडा में ही अपने बेटे-बहू सरफराज और शाइस्ता के साथ रह रहे हैं। सरफराज के अनुसार डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हेल्थ पर नजर रखे हुए थी, लेकिन सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है।

क्या है पीएसपी –

प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी (पीएसपी) एक असामान्य मस्तिष्क विकार है जो शरीर की गति, चलने के दौरान बनने वाले संतुलन, बोलने, निगलने, देखने, मनोदशा और व्यवहार के साथसोच को प्रभावितकरता है। यह डिसऑर्डर मस्तिष्क में नर्व सेल्स के नष्ट होने के कारणहोता है।

ऐसी है कादर खान की हालत –

कभी वो होश में रहते देखते हैं, लेकिन हर पल नहीं। कादर साहब ने भी बात करना बंद कर दिया है। उनमें निमोनिया के लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं।कादर साब के बेटे सरफराज और उनकी बहू ने इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ीहै लेकिन कादर साब की सेहत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

पिछले साल हुई थी सर्जरी –

कादर के बेटे ने वर्ष 2017 में उनके घुटने की सर्जरी के बारे में भी बताया था। वे ज्यादा देर तक चलने में डरते थे, उन्हें लगता था कि वे गिर जाएंगे। इसके बाद से लगातार उनके स्वास्थ्य में गिरावट आती जा रही है।

– द्वारकेश बर्मन की रिपोर्ट 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close