Main Slideमनोरंजनराजनीति

25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी के अलावा इन दिग्गजों का भी मनाया जाता है जन्मदिन !

क्रिसमस, ईसा मसीह या यीशु के जन्म की खुशी में मनाया जाने वाला पर्व है। लेकिन क्या आप जानते हैं सिर्फ ईसा मसीह ही नहीं, 25 दिसंबर को और भी दिग्गज लोगों का जन्म हुआ है। जिनके बारे में शायद आपको पता भी नहीं होगा। आइए आपको बताते हैं, उन लोगों के बारे में –

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

राजू श्रीवास्तव – राजू श्रीवास्तव एक प्रसिद्ध हास्यकलाकार हैं। उनका जन्म 25 दिसंबर,1963 में कानपुर में हुआ। भारत के प्रसिद्ध हास्य कलाकार हैं। इसके साथ ही वे मुख्यत: आम आदमी और रोज़मर्रा की छोटी छोटी घटनाओं पे व्यंग सुनाने के लिए जाने जाते हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

अटल बिहारी वाजपेयी – भारत के दसवें प्रधानमंत्री रह चुके अटल जी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को हुआ। एक प्रसिद्ध कवि होने के साथ-साथ वे पत्रकार व एक प्रखर वक्ता थे। इनका देहांत 16 अगस्त, 2018 को हुआ था।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

मदन मोहन मालवीय – काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के प्रणेता मदन मोहन मालवीय का जन्म 25 दिसंबर 1861 को हुआ। मोहन जी शिक्षा को सर्वोपरी मानने वाले थे। इनकी मृत्यु सन् 1946 को हुई।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

नौशाद अली – हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध संगीतकार रह चुके नौशाद अली का जन्म 25 दिसंबर, 1919 को हुआ। उन्होंने केवल 67 फिल्मों में अपनी संगीत दिया था पर फिर भी वे आज भी याद किए जाते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close