Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराष्ट्रीय

‘बाबरी मस्जिद गुलामी का प्रतीक’ जानिए क्यों कानून मंत्री ने यह कहा

हाल के दिनों में राम मंदिर का मुद्दा काफी हावी रहा है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बाबरी मस्जिद गुलामी का प्रतीक थी जिसके जरिए हिंदुओं को नीचा दिखाया गया था।

रविशंकर ने कहा, “कल को कोई जामा मस्जिद गिराने की बात करेगा तो मैं मुसलमानों का साथ दूंगा क्योंकि वो उनकी आस्था का विषय है।” उन्होंने दावा किया कि देश के ज्यादातर हिंदू चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बने लेकिन कुछ लोग अड़ंगा डाल रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विधानसभा चुनावों के नतीजों को लेकर हम आत्ममंथन कर रहे हैं और जो भी गलतियां हुई हैं उन्हें सुधार जाएगा। उन्होंने आगे कहा, “छत्तीसगढ़ हम हारे हैं लेकिन मध्यप्रदेश में हमें सिर्फ 1800 वोट और मिलते तो शायद तस्वीर कुछ और होती, राजस्थान में भी कुछ ऐसी ही स्थिति है। हम लोकतंत्र में जनता के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन ये कांग्रेस की जीत नहीं है।”

रविशंकर ने कहा कि भारत की राजनीति में कांग्रेस भाषा के एक निचले स्तर तक पहुंच गई है, 70 साल में जनता कितना आराम से सोयी उन्हें इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा, “हमारी सरकार का मानना है कि किसानों की आय बढ़नी चाहिए तो कर्ज माफी की जरुरत ही नहीं पड़ेगी।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close