Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखण्ड टूरिज्म एमटीबी हिमालयन रेस -2018 की सीएम त्रिवेंद्र ने की शुरूआत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि पर्यावरण के लिए उत्तराखण्ड के लोगों का योगदान सारी दुनिया के लिए प्रेरणादायी है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार को बीएसएफ इंस्टीटयूट आॅफ एडवेंचर एंड एडवांस ट्रेनिंग  और उत्तराखण्ड पर्यटन विभाग  के तत्वाधान में ‘सेव इन्वायरमेन्ट-स्टे हैल्दी एण्ड विमेन इम्पावरमेन्ट’ अभियान में रूस्तमजी बीएसएफ -उत्तराखण्ड टूरिज्म एमटीबी हिमालयन रेस -2018  की शुरूआत के मौके पर परेड ग्राउंड देहरादून में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य सौभाग्यशाली है कि जिसने गौरा देवी, कल्याण सिंह, विश्वेश्वर दत सकलानी, जगत सिंह जंगली, सुन्दरलाल बहुगुणा व अनिल जोशी जैसे पर्यावरणविद् दुनिया को दिए जिन्होंने पर्यावरण संरक्षण को अपने जीवन में उतारा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा,” यह अत्यन्त प्रसन्नता की बात है कि राज्य सरकार के रिस्पना व कोसी नदियों के पुनर्जीवीकरण अभियान में भागीदारी के लिए हजारों की संख्या में लोग स्वयं आगे आए है। कोई भी अभियान व्यापक जन सहयोग से ही सफल हो सकता है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जब बडे़ शहर व महानगर प्रदूषण के कारण गैस चैम्बर में तब्दील हो गए है, ऐसे में पर्यावरण सरंक्षण व पर्यावरण के प्रति जागरूकता जीवनदायी है। आज हजारों मौतें केवल प्रदूषित वातावरण के कारण हो रही है, शहरी क्षेत्रों व दिल्ली जैसे महानगर विषम पर्यावरणीय संकट से गुजर रहे है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close