Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

One Nation One Election से सुधरेगी चुनाव प्रणाली, PRSI काॅन्फ्रेंस में बोले सीएम त्रिवेंद्र

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को  40वें (PRSI) आॅल इण्डिया पब्लिक रिलेशन्स काॅन्फ्रेंस की शुरूआत की है।

काॅन्फ्रेंस की थीम ‘ हिमालय से गंगा राष्ट्र का गौरव ’ का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा,” उत्तराखंड में गंगा की निर्मलता को लेकर कोई संदेह नहीं है। कोई भी योजना तभी सफल हो सकती है जब उसमें जन सहभागिता हो।”

” नदियां निर्मल रहे और उनमें पानी की निरंतरता रहे यह भी जरूरी है। हिमालय और गंगा देश की बड़ी आबादी की आर्थिकी को प्रभावित करते हैं, गंगा बेसिन पर करोड़ों लोगों का जीवन इसके जल पर निर्भर है।” सीएम त्रिवेंद्र ने आगे कहा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि आज के परिवेश में भौगोलिक संकेतों के अलावा भी देश को एकसूत्र में बांधने की जरूरत है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जीएसटी लागू कर, वन नेशन वन टैक्स की संकल्पना को साकार कर चुके हैं। इसी तर्ज पर आज यह समय की मांग है कि पूरे देश में चुनाव प्रणाली में सुधार लाया जाए। वन नेशन वन इलेक्शन प्रणाली को लागू करने पर विचार करना होगा।

” प्रधानमंत्री के इस विचार को संसद ने गंभीरता से लिया और इस पर विचार के लिए संसद की स्टैंडिंग कमेटी बनाई गई। एक साथ चुनाव से खर्च बचेगा और सामान्य जीवन में बाधाएं कम आएंगी। जिसके दूरगामी सकारत्मक परिणाम नजर आएंगे।” सीएम ने आगे कहा।

इस मौके पर मुख्यमत्री त्रिवेंद्र ने पब्लिक रिलेशन सोसायटी भोपाल चैप्टर की पुस्तक पर्यटन लेखन तथा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से संबंधित कैलेण्डर का विमोचन किया तथा पब्लिक रिलेशन से संबंधित विभिन्न क्षेत्रों के पुरूस्कार भी प्रदान किए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close