IANS

जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2019 का दिल्ली में प्रिव्यू

नई दिल्ली, 4 दिसंबर (आईएएनएस)| लिटरेचर का वार्षिक उत्सव ‘जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल’ अपने 12वें संस्करण के लिए अपने चित-परिचित घर-जयपुर के दिग्गी पैलेस में लौट आया है।

बुधवार को इसके मुंबई प्रीव्यू के बाद फेस्टिवल ने ताज ग्रुप ऑफ होटल्स के साथ साझेदारी में आज ताजमहल होटल में अपने दिल्ली प्रीव्यू का आयोजन किया।

फेस्टिवल के दिल्ली प्रीव्यू में सबा नकवी, सुहासिनी हैदर, जेफरी जेटलमेन, निखिल कुमार और नीलेश मिश्रा के साथ ‘द फस्र्ट ड्राफ्ट ऑफ हिस्ट्री: द पेरिल्स ऑफ जर्नलिज्म’ विषय पर सामूहिक चर्चा का आयोजन किया गया जिसका संचालन स्वाति चतुवेर्दी ने किया और इसके साथ कुतबी ब्रदर्स कव्वाल ने एक शानदार प्रस्तुति दी।

24-28 जनवरी, 2018 के बीच आयोजित होने वाले जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल ने 350 से अधिक वक्ताओं के नामों की घोषणा की है जिनमें अखिल कात्याल, बेन ओखरी, बेन्यामिन, बेटनी हगेज, कॉलसन व्हाइटहेड, डेरिल जोंस, डेविड ओलूसुगा, ईरा मुखोटी, जेफरी आर्चर, मैरी बियर्ड, नवतेज सरना, प्रियंवदा नटराजन, रेनी एडो लॉज, शशि थरूर, स्वेन बकर्ट और वेंकी रामकृष्णन शामिल हैं।

अपनी प्रोग्रामिंग में खोज, विविधता और सामंजस्य के साथ जयपुर म्यूजिक स्टेज ने डबएफएक्स, जसबीर जस्सी, कुतले खान, नूरां सिस्टर्स के साथ अपनी खासियतों की घोषणा की।

टीमवर्क आर्ट्स ने हॉटस्टार के साथ साझेदारी में जयपुर राइटर्स शॉर्ट्स की घोषणा की जिसके अंतर्गत फेस्टिवल के 2018 संस्करण से बातचीत के 75 आकर्षक एपिसोड इसके निशुल्क एक्सेस प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किए जा रहे हैं।

फेस्टिवल की बी2बी इकाई जयपुर बुकमार्क ने अपने छठे संस्करण के लिए करीब 100 वक्ताओं की सूची जारी की है जिसमें अनंत पद्मनाभन, जुएरजेन बुस, कार्तिका वीके, माइकल हीली, नंदन झा, नवीन किशोर और उर्वशी बुटालिया शामिल हैं।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close