Main Slideराष्ट्रीय

जानिए क्यों भारतीय सेना प्रमुख बोले कि हम जम्मू-कश्मीर में कर सकते हैं ड्रोन हमले

भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर में दुश्मनों के ठिकानों पर हमला करने के लिए ड्रोन का उपयोग करने में सक्षम है, और इसका उपयोग करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं दिखती बशर्ते राष्ट्र ‘गलतियां’ और इसके नुकसान को समझने को स्वीकार करे।

सेनाध्यक्ष से जब पूछा गया कि क्या भारत भी दुश्मन के ठिकानों को समाप्त करने के लिए अमेरिका की तरह ड्रोन का इस्तेमाल करेगा ? इस पर उन्होंने कहा कि कोई समस्या नहीं है बशर्ते लोग और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कोई प्रतिक्रिया न हो।

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत । ( फाइल फोटो )

 

” जब आप ड्रोन से हमले की बात करते हैं तो आपको यह देखना होगा कि कैसे इजरायल इसका इस्तेमाल करता है। उनके पास जमीन पर सूत्र रहते हैं, जो गाड़ियों पर ध्यान देते हैं, जो यह बताते हैं कि गाड़ी में कौन बैठा है। वे इलेक्ट्रॉनिक तरीके से गाड़ी को चिन्हित कर लेते हैं। इसके बाद ड्रोन उड़ान भरता है और उस गाड़ी पर हमला कर देता है।” भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आगे कहा।

9वें वाईबी चव्हाण मेमोरियल लेक्चर के दौरान सेना प्रमुख ने आगे कहा कि अब ऐसी चीज उस देश में संभव है, लेकिन हमारे देश में आपने देखा होगा कि जब हम जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं,तो किस तरह से इसके विरोध में प्रदर्शन होता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close