IANS

एफआईएच ने ‘ड्रीम-11’ के साथ की साझेदारी की घोषणा

लुसाने, 29 नवंबर (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने भारत के गेमिंग प्लेटफॉर्म ‘ड्रीम-11’ के साथ साझेदारी की घोषणा की है। एफआईएच द्वारा गुरुवार को जारी इस घोषणा में कहा गया है कि यह साझेदारी चार साल तक के लिए है।

इस चार साल की साझेदारी में ‘ड्रीम-11’ एफआईएच की प्रतियोगिताओं से जुड़े आधिकारिक कार्यक्रमों पर काम करेंगे। इसमें एफआईएच प्रो लीग (2019-22), एफआईएच सीरीज फाइनल्स (2019 और 2021), पुरुष और महिला ओलम्पिक क्वालीफायर (2019), पुरुष एवं महिला जूनियर विश्व कप (2021), महिला एवं पुरुष विश्व कप (2022) शामिल हैं।

यह पहली बार है कि एफआईएच ने हॉकी मैचों के लिए किसी गेमिंग प्लेटफॉर्म के साथ हाथ मिलाया है। हॉकी के प्रशंसकों को इससे अपनी पसंदीदा हॉकी टीम को चुनने का अनूठा मौका मिलेगा।

इस साझेदारी की घोषणा करते हुए एफआईएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी वेल ने कहा, “मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि ‘ड्रीम-11’ एफआईएच के वैश्विक साझेदार के रूप में शामिल हुआ है और यह अगले चार वर्षो तक हमारी प्रतियोगिताओं के संबंधित कार्यक्रमों पर काम करेगा। इस साझेदारी से अधिक से अधिक लोग हॉकी के खेल से जुड़ेंगे।”

इस मौके पर ‘ड्रीम-11’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह संस्थापक हर्ष जैन ने खुशी जताते हुए कहा कि यह वैश्विक स्तर पर हॉकी के काल्पनिक मैदान के निर्माण की शुरुआत है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close